logo-image

महंगा गीजर नहीं.. ये है हीटर वाली सस्ती बाल्टी! यहां जानें कीमत और सबकुछ...

मार्केट में गीजर के मस्त अल्टरनेटिव भी मौजूद हैं, जिनसे आप बिना किसी मेहनत नहाने या फिर किसी और काम के लिए पानी गरम कर सकते हैं. सबसे बड़ी बात, ये गीजर जितने महंगे भी नहीं है, बल्कि काफी बजट फ्रेंडली हैं. चलिए जानते हैं.

Updated on: 23 Nov 2023, 10:59 PM

:

सर्दियों के मौसम की शुरुआत हो चुकी है. कुछ लोगों को ये मौसम काफी प्रिय होता है, मगर कुछ इसे काफी ज्यादा नापसंद भी करते हैं. वजह है इस समय होने वाली तमाम तरह की परेशानियां और साइडइफेक्ट्स. न सिर्फ ये, बल्कि ये मौसम बहुत आलस से भरा भी होता है. जी चाहता है कि पूरे दिन बस कंबल में पड़े रहो. सर्दियों की एक और बड़ी परेशानी जो अक्सर हम में से कई लोग महसूस करते हैं, ठंडे पानी में नहाना. दरअसल एक तो पूरा शरीर सर्दी की गिरफ्त में होता है. ऊपर से ठंडा पानी और कपकपा देता है. ऐसे में हम गर्म पानी का उपयोग करते हैं, जिसके लिए लोग गीजर खरीदना पसंद करते हैं. मगर ये बहुत महंगा होता है, साथ ही अकेले रहने वालों के लिए ज्यादा काम भी नहीं आता. तो फिर क्या इस्तेमाल किया जाए?

 तो दरअसल, मार्केट में गीजर के मस्त अल्टरनेटिव भी मौजूद हैं, जिनसे आप बिना किसी मेहनत नहाने या फिर किसी और काम के लिए पानी गरम कर सकते हैं. सबसे बड़ी बात, ये गीजर जितने महंगे भी नहीं है, बल्कि काफी बजट फ्रेंडली हैं. चलिए जानते हैं.

यहां ये भी बता दें कि हम वाटर हीटर रॉड या इमरशन रॉड के इस्तेमाल की बात नहीं कर रहे हैं, हालांकि कीमत के मामले में ये भी काफी सस्ते होते हैं, मगर सिक्योरिटी रीजन के कारण इनका उपयोग ज्यादा सुरक्षित नहीं माना जाता है. ऐसे में आसानी से पानी को गर्म करने के लिए आप वाली गीजर बाल्टी का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

गौरतलब है कि ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन पर Abirami Instant Bucket Water Heater मिल रहा है, जो तुरंत पानी गर्म करने में सक्षम हैं. ये खासतौर पर उनके लिए मददगार हैं, जो अकेले बाहर रहकर नौकरी या पढ़ाई करते हैं. 

बता दें कि इस गीजर वाली बाल्टी में हीटर इन बिल्ट मिलता है. ऐसे में इस बकेट में आपको बार-बार हीटर लगाकर पानी गर्म करने की जरूरत नहीं पड़ती. साथ ही पानी गर्म करने के लिए बार-बार रॉड लगाने की भी जरूरत नहीं होती. इसका सबसे अच्छा फायदा है कि, ये सेफ्टी के लिहाज से भी बेहतरीन ऑप्शन है. बता दें कि ये बकेट 20 लीटर वाटर कैपेसिटी के साथ आता है, साथ ही इसमें पानी बाहर निकालने के लिए एक नल की सुविधा भी दी गई है.बता दें कि फिलहाल अमेजन पर इसकी कीमत 1,599 रुपये है.