logo-image

Smartphone को चार्ज करने में कभी ना करें ये गलती, पड़ेगा भारी

Battery Drain In Smartphone: अगर आप के फोन की बैटरी भी जल्दी डेड हो जाती है तो अब आपको इसके लिए परेशान नहीं होना होगा. इस रिपोर्ट में स्मार्टफोन को चार्ज करने का सही तरीका बताने जा रहे हैं ताकि आपका स्मार्टफोन पूरे दिन चल सके. 

Updated on: 30 Apr 2022, 01:46 PM

highlights

  • फोन के साथ चार्जर का ही करें इस्तेमाल
  • फास्ट चार्जिंग वाले चार्जर का इस्तेमाल सही नहीं

नई दिल्ली:

Battery Drain In Smartphone: हर किसी के लिए स्मार्टफोन (Smartphone) रोजाना की जिंदगी का जरूरी हिस्सा बन गया है. स्मार्टफोन (Smartphone) के बिना अब कोई काम शायद ही पूरी होता है. सारा दिन स्मार्टफोन (Smartphone) के इस्तेमाल से यूजर को एक दिक्कत का सामना बार- बार करना पड़ता है, यह दिक्कत स्मार्टफोन (Smartphone) की बैटरी जल्दी डेड होने की है. अगर आप के फोन की बैटरी भी जल्दी डेड हो जाती है तो अब आपको इसके लिए परेशान नहीं होना होगा. बैटरी डेड होने की सबसे बड़ी वजह चार्जिंग मिस्टेक्स होती हैं. बहुत से यूजर्स फोन को चार्ज करने में गलतियां करते हैं जिसकी वजह से फोन जल्दी डेड होता है. इस रिपोर्ट में स्मार्टफोन (Smartphone) को चार्ज करने का सही तरीका बताने जा रहे हैं ताकि आपका स्मार्टफोन (Smartphone) पूरे दिन चल सके. 

सही चार्जर का ही इस्तेमाल
यूजर अक्सर स्मार्टफोन (Smartphone) को चार्ज करने में बहुत सी गलतियां करते हैं जिनकी वजह से फोन की बैटरी जल्दी डेड हो जाती है. इनमें से एक कॉमन गलती किसी भी चार्जर का इस्तेमाल कर लेना है. हमेशा जिस कंपनी का फोन खरीदें उस के साथ आने वाले चार्जर का ही इस्तेमाल करें. 

यह भी पढ़ेंः Camera lovers के लिए आ गया है सस्ता और बजट Friendly स्मार्ट फ़ोन

फास्ट चार्जिंग वाले चार्जर का संभल कर करें इस्तेमाल
यूजर्स को लगता है कि स्मार्टफोन को जल्दी चार्ज करने के लिए फास्ट चार्जिंग वाले चार्जर काम में ला सकते हैं. ऐसा सोचना पूरी तरह गलत है, क्योंकि कुछ स्मार्टफोन (Smartphone) फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट नहीं करते हैं. इसकी वजह से फोन (Smartphone) जल्दी गर्म हो जाता है और कुछ केसों में मदरबोर्ड में शॉर्ट सर्किट भी हो जाता है.