News Nation Logo
Banner

WhatsApp पर म्‍यूट कर सकेंगे वीडियो का ऑडियो, आने वाला है जबर्दस्‍त फीचर

WhatsApp Users के लिए जबर्दस्‍त खबर है. अब WhatsApp पर किसी कॉन्टैक्ट को वीडियो भेजने से पहले उसके ऑडियो को म्‍यूट किया जा सकेगा. इसका मतलब यह हुआ कि यूजर्स भेजे जाने वाले वीडियो का ऑडियो अपनी तरफ से बंद कर सकेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 09 Feb 2021, 09:39:27 AM
whatsapp Feature

WhatsApp पर म्‍यूट कर सकेंगे वीडियो का ऑडिय, मिलेगा जबर्दस्‍त फीचर (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

WhatsApp Users के लिए जबर्दस्‍त खबर है. अब WhatsApp पर किसी कॉन्टैक्ट को वीडियो भेजने से पहले उसके ऑडियो को म्‍यूट किया जा सकेगा. इसका मतलब यह हुआ कि यूजर्स भेजे जाने वाले वीडियो का ऑडियो अपनी तरफ से बंद कर सकेंगे. अरसे से WhatsApp के इस धांसू फीचर का यूजर्स को इंतजार था. WhatsApp के इस नए फीचर से वीडियो शेयर करते वक्त यूजर्स को काफी सहूलियत होगी. WABetainfo की ओर से बताया गया है कि WhatsApp ने नया Mute Video फीचर रिलीज करना शुरू कर दिया है. इस नए फीचर को Android Beta Teters के लिए रिलीज कर दिया गया है. इस नए फीचर को यूज करने के लिए यूजर्स को लेटेस्ट Whatsapp update 2.21.3.13 का यूज करना होगा. Android Beta Teters से मिले फीडबैक के बाद इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए रिलीज किया जाएगा. हालांकि, Whatsapp की ओर से आधिकारिक रूप से इस फीचर को लेकर कुछ नहीं कहा गया है. 

WABetainfo की ओर से यूजर्स को beta अपडेट करने को कहा गया है. Whatsapp का Mute Video Feature एडिट वीडियो ऑप्शन के करीब होगा. कई महीने पहले इस अपडेट को लेकर लीक्‍स सामने आए थे और महीनों बाद अब यह नया फीचर बीटा टेस्‍टर्स के लिए रिलीज किया गया है. वीडियो म्‍यूट करने के लिए यूजर्स को उसे किसी को भेजने से पहले स्पीकर आइकन पर टैप करना होगा.

इससे पहले जनवरी में WABetaInfo ने 2.21.11.3 वर्जन के बारे में जानकारी देते हुए कहा था कि Sticker Button Visibility फीचर के बारे में जानकारी दी थी. इस फीचर के माध्‍यम से यूजर्स को चैटबॉक्‍स में टाइप करते वक्‍त स्‍टिकर बटन दिखाई देगा. पहले टाइपिंग के दौरान स्‍टीकर बटन हाइड हो जाता था. 

हालांकि बीटा टेस्‍टर्स का कहना था कि कई बार सेंड बटन के बदले स्टिकर बटन पर टैप हो जा रहा है. WABetaInfo की ओर से इस बारे में कहा गया है कि एक्सपेरिमेंट के चलते ऐसा हो सकता है कि Whatsapp इसे वापस ले ले. 2.21.10 वर्जन में कुछ यूज़र्स को इमेज सेंड, वीडियो और GIF को स्टेटस अपडेट में परेशानी हो रही थी. इस पर WABetaInfo ने कहा था कि जल्‍द ही इस समस्‍या को फिक्‍स कर दिया जाएगा.

First Published : 09 Feb 2021, 09:39:10 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.