logo-image

डेस्‍कटॉप पर भी कर पाएंगे ऑडियो-वीडियो कॉलिंग, Whatsapp जल्द लाने वाला है नया फीचर

WhatsApp अब Whatsapp Web में भी ऑडियो-वीडियो कॉलिंग की सुविधा देने जा रहा है. इसका मतलब यह हुआ कि अब डेस्‍कटॉप से भी व्‍हाट्सएप के जरिए ऑडियो-वीडियो कॉलिंग की जा सकेगी. बताया जा रहा है कि जल्द ही इस फीचर को यूजर्स के लिए लांच कर दिया जाएगा.

Updated on: 19 Dec 2020, 06:27 PM

नई दिल्ली:

WhatsApp अब Whatsapp Web में भी ऑडियो-वीडियो कॉलिंग की सुविधा देने जा रहा है. इसका मतलब यह हुआ कि अब डेस्‍कटॉप से भी व्‍हाट्सएप के जरिए ऑडियो-वीडियो कॉलिंग की जा सकेगी. बताया जा रहा है कि जल्द ही इस फीचर को यूजर्स के लिए लांच कर दिया जाएगा. WABetainfo की ओर से कहा गया है कि WhatsApp beta टेस्टर्स को WhatsApp Web में कॉलिंग का फीचर दिया जा रहा है. आने वाले दिनों में इसे सभी यूजर्स के लिए लांच किया जाएगा. 

लंबे समय से इस फीचर पर काम चल रहा था. यह सुविधा शुरू हो जाने के बाद WhatsApp मोबाइल की तरह ही WhatsApp Web के चैट हेडर में Voice और Video कॉलिंग का ऑप्‍शन आएगा. कॉल आने पर WhatsApp Web में एक नया विंडो पॉप अप होगा. कॉल को यूजर्स एक्‍सेप्‍ट या रिजेक्‍ट भी कर सकेंगे. 

WhatsApp Web से कॉल करने के लिए भी एक पॉप अप मिलेगा. Whatsapp Mobile के वीडियो कॉलिंग की तरह वीडियो को ऑफ, वॉयस म्यूट और रिजेक्ट करने का ऑप्शन आपको Whatsapp Web में उपलब्‍ध होगा. खास बात यह है कि WhatsApp Web में कॉलिंग के वक्त भी आप Whatsapp Chatting कर पाएंगे. अभी यह पता नहीं चल पाया है कि इसमें ग्रुप कॉलिंग का फीचर होगा या नहीं.