News Nation Logo
Banner

एप्पल ने थर्ड पार्टी के लिए 'फाइंड माइ' एप पेश किया

टेक दिग्गज कंपनी Apple अब आपके इन गैजैट्स की निगरानी करेगी. कंपनी ने अपना सबसे पॉपुलर फीचर हर किसी के लिए उपलब्ध कराने का फैसला किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 11 Apr 2021, 01:19:08 PM
Apple

एप्पल अब करेगा सभी गैजेट्स की निगरानी. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • Apple अब आपके इन गैजैट्स की निगरानी करेगी
  • एप्पल ने अपडेटेड फाइंड माइ एप पेश किया है
  • वेनमोफ, चिपोलो और बेल्किन से Find My App

सैन फ्रांसिस्को:

इन दिनों हर व्यक्ति ईयर बड्स (Ear Buds), स्मार्ट वॉच (Smart Watch) या लैपटॉप (Laptop) यूज करता है. कई बार ये गैजेट्स घर में ही कहीं गुम हो जाते हैं. साथ ही इनके चोरी का भी डर बना रहता है. लेकिन अब आपको इन गैजेट्स के गुम या चोरी होने की चिंता करने की जरूरत नहीं होगी. टेक दिग्गज कंपनी Apple अब आपके इन गैजैट्स की निगरानी करेगी. कंपनी ने अपना सबसे पॉपुलर फीचर हर किसी के लिए उपलब्ध कराने का फैसला किया है. मेड फॉर आइफोन (एमएफआई) प्रोग्राम के हिस्से के तौर पर, फाइंड माई नेटवर्क एक्सेसरी प्रोग्राम किसी ऐसे एक्सेसरी डेवलपर के लिए डिजाइन किया गया है, जो किसी मौजूदा या नए उत्पाद को फाइंड माई नेटवर्क से कनेक्ट करना चाहता है. 

एप्पल ने अपडेटेड फाइंड माइ एप पेश किया है, जिससे तीसरे पक्ष के उत्पादों को एप्पल के फाइंड माई नेटवर्क की निजी और सुरक्षित खोज क्षमताओं का उपयोग करने की अनुमति मिलती है. फाइंड माई नेटवर्क एक्सेसरी प्रोग्राम यूजर्स को फाइंड माइ एप के अंदर नए आइटम टैब में अपनी सामग्री को ट्रैक रखने में सक्षम बनाता है. वेनमोफ, चिपोलो और बेल्किन से फाइंड माइ एप के साथ काम करने वाले नए उत्पाद अगले सप्ताह से उपलब्ध होंगे. यह यूजर्स को यह पता लगाने की अनुमति देगा कि उन्होंने अपनी राइड, जिम में उनके ईयरबड्स, उनके बैकपैक और अन्य जरूरी चीजें कहां छोड़ दी हैं.

एप्पल के वर्ल्डवाइड प्रोडक्ट मार्केटिंग के उपाध्यक्ष बॉब बोरचर्स ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, एक दशक से अधिक समय से, हमारे ग्राहकों ने अपने गुम या चोरी हुए एप्पल डिवाइसों का पता लगाने के लिए अपनी सभी गोपनीयता की रक्षा करते हुए फाइंड माइ पर भरोसा किया है. उन्होंने कहा कि अब वह उनकी सबसे लोकप्रिय सेवाओं में से एक फाइंड माइ की शक्तिशाली खोज क्षमताओं को ला रहे हैं, जो कि फाइंड माई नेटवर्क एक्सेसरी प्रोग्राम होगा.

मेड फॉर आइफोन (एमएफआई) प्रोग्राम के हिस्से के तौर पर, फाइंड माई नेटवर्क एक्सेसरी प्रोग्राम किसी ऐसे एक्सेसरी डेवलपर के लिए डिजाइन किया गया है, जो किसी मौजूदा या नए उत्पाद को फाइंड माई नेटवर्क से कनेक्ट करना चाहता है. कंपनी ने कहा कि थर्ड-पार्टी उत्पादों को फाइंड माइ नेटवर्क के सभी गोपनीयता संरक्षणों का पालन करना होगा. फाइंड माइ एप से गुम हुए एप्पल डिवाइसों का पता लगाना आसान हो जाता है और साथ ही यूजर की प्राइवेसी भी बनी रहती है. वेनमोफ, चिपोलो और बेल्किन से Find My App के साथ काम करने वाले नए उत्पाद अगले सप्ताह से उपलब्ध होंगे. यह यूजर्स को यह पता लगाने की अनुमति देगा कि उन्होंने अपनी राइड, जिम में उनके ईयरबड्स, उनके बैकपैक और अन्य जरूरी चीजें कहां छोड़ दी हैं.

First Published : 11 Apr 2021, 01:17:03 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो