News Nation Logo
Banner

इस साल हल्के-सस्ते आईपैड लॉन्च करने की योजना पर काम कर रहा Apple

Apple के बारे में यह सुनने में आ रहा है कि कंपनी की योजना इस साल एक पतले और हल्के एंट्री-लेवल के iPad को लॉन्च करने की है. इसकी सबसे बड़ी खासियत यह होगी कि नौवीं पीढ़ी के इस डिवाइस को अपेक्षाकृत कम दाम में पेश किया जाएगा.

IANS | Updated on: 10 Jan 2021, 06:55:24 PM
I-Pad

इस साल हल्के-सस्ते आईपैड लॉन्च करने की योजना पर काम कर रहा Apple (Photo Credit: File Photo)

सेन फ्रांसिस्‍को:

Apple के बारे में यह सुनने में आ रहा है कि कंपनी की योजना इस साल एक पतले और हल्के एंट्री-लेवल के iPad को लॉन्च करने की है. इसकी सबसे बड़ी खासियत यह होगी कि नौवीं पीढ़ी के इस डिवाइस को अपेक्षाकृत कम दाम में पेश किया जाएगा. मैक ओटाकरा की रिपोर्ट के मुताबिक, इस आगामी डिवाइस को नई पीढ़ी के iPad Air 3 की तरह से ही डिजाइन किया जाएगा यानी कि इसकी बॉडी भी काफी पतली होगी.

इस नए आईपैड में डिस्प्ले साइज 10.2 इंच ही रहने वाला है, लेकिन यह शायद आईपैड एयर के मुकाबले कुछ और पतला हो सकता है. ज्ञात हो कि आईपैड एयर 6.3 मिमी पतला है. हालिया आईपैड का वजन 490 ग्राम के मुकाबले इसका वजन अपेक्षाकृत कम होगा, जिसे कि 460 ग्राम का माना जा रहा है. यानी यह अभी के डिवाइस के मुकाबले 30 ग्राम कम वजनी होगा.

यह डिवाइस भी टच आईडी होम बटन, लाइटनिंग पोर्ट के साथ यूएसबी-सी कनेक्टर से लैस होगा. इसमें फुल-लेमिनेशन डिस्प्ले, एंटी-रिफ्लेक्टिव कोटिंग, पी3 वाइड कलर सपोर्ट और ट्रू टोन के होने की उम्मीद जताई जा रही है.

रिपोर्ट में बताया गया है कि इसकी कीमत के 299 डॉलर से शुरू होने की उम्मीद है, जो कि भारतीय मुद्रा के हिसाब से 21940.14 रुपये है, जबकि अभी के डिवाइस की कीमत 399 डॉलर यानि कि 29277.98 रुपये है.

एप्पल शायद मार्च के महीने के अंत तक एक इवेंट में इस साल आने वाले अपने आईपैड लाइन-अप का अनावरण कर सकता है, हालांकि इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है.

First Published : 10 Jan 2021, 06:55:24 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.