News Nation Logo
Banner

ब्लड ग्लूकोज मॉनिटरिंग फीचर के साथ आ सकती है Apple वॉच सीरीज 8

क्यूपर्टिनो आधारित टेक दिग्गज ने हाल ही में ऐप्पल वॉच सीरीज 7 लॉन्च की है. भारत में, एप्पल वॉच सीरीज 7 (41 मिमी) 41,900 रुपये से शुरू होती है, लेकिन कैशबैक के बाद 38,900 रुपये में खरीदी जा सकती है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 27 Oct 2021, 08:57:19 AM
Apple Watch

Apple Watch (Photo Credit: IANS )

highlights

  • एप्पल वॉच सीरीज 7 (41 मिमी) 41,900 रुपये से शुरू होती है
  • ऐप्पल वॉच सीरीज 7 (45 मिमी) 44,900 रुपये में आती है

नई दिल्ली:  

एप्पल के आपूर्तिकर्ता कथित तौर पर एप्पल वॉच सीरीज 8 (Apple Watch Series 8) में अगली पीढ़ी के लिए सेंसर विकसित कर रहे हैं जो उपयोगकर्ताओं को उनके ब्लड ग्लूकोज के स्तर को मापने की अनुमति देगा. डिजिटाइम्स के अनुसार, एप्पल और उसके आपूर्तिकर्ताओं ने शॉर्ट-वेवलेंग्थ इन्फ्रारेड सेंसर पर काम करना शुरू कर दिया है जो स्वास्थ्य उपकरणों के लिए आमतौर पर इस्तेमाल किया जाने वाला सेंसर है. यह नया सेंसर संभवत: घड़ी के पीछे स्थापित किया जाएगा, जिससे वह अपने पहनने वाले के रक्त में शुगर और ग्लूकोज सामग्री को मापने की अनुमति देगा. हाल ही में, एप्पल वॉच सीरीज 6 में ब्लड ऑक्सीजन सेंसर जोड़ा गया है. मुख्य रूप से दैनिक गतिविधि को मापने में सक्षम पहली ऐप्पल वॉच की तुलना में ऐप्पल वॉच अब ईसीजी लेने, उच्च और निम्न हृदय गति, रक्त ऑक्सीजन के स्तर और बहुत कुछ का पता लगाने में सक्षम है.

यह भी पढ़ें: iQOO स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए बड़ी खबर, जानिए क्या होगा फायदा

क्यूपर्टिनो आधारित टेक दिग्गज ने हाल ही में ऐप्पल वॉच सीरीज 7 लॉन्च की है. भारत में एप्पल वॉच सीरीज 7 (41 मिमी) 41,900 रुपये से शुरू होती है, लेकिन कैशबैक के बाद 38,900 रुपये में खरीदी जा सकती है और ऐप्पल वॉच सीरीज 7 (45 मिमी) 44,900 रुपये में आती है, लेकिन कैशबैक के बाद 41,900 रुपये में खरीदी जा सकती है. नई सीरीज 7 को बिल्कुल नए हरे, नीले, मिडनाइट, स्टारलाइट और (प्रोडक्ट) लाल रंगों में लॉन्च किया गया है. इसके अलावा, स्टेनलेस-स्टील मॉडल सिल्वर, ग्रेफाइट और गोल्ड स्टेनलेस स्टील में उपलब्ध होंगे.

ऐप्पल वॉच सीरीज 7 में एक री-इंजीनियर ऑलवेज-ऑन रेटिना डिस्प्ले है जिसमें काफी बड़ी स्क्रीन क्षेत्र और पतले बॉर्डर हैं. यह एक इलेक्ट्रिकल हार्ट सेंसर और ईसीजी ऐप और एक ब्लड ऑक्सीजन सेंसर ऐप सहित स्वास्थ्य और कल्याण के लिए उपकरण प्रदान करना जारी रखता है. कंपनी ने दावा किया कि एपल वॉच सीरीज 7 पहली एप्पल वॉच है जिसे धूल के प्रतिरोध के लिए आईपी6एक्स सर्टिफिकेशन मिला है और यह डब्ल्यूआर50 वॉटर रेजिस्टेंस रेटिंग बनाए रखता है.

First Published : 27 Oct 2021, 08:57:19 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.