logo-image

Apple ने लॉन्च किया Apple Watch Series 6 और Watch SE, जानें कीमत

एप्पल (Apple) ने वॉच सीरीज 6 (Apple Watch Series 6) और वॉच SE (Apple Watch SE) लॉन्च कर दिया हैं.

Updated on: 16 Sep 2020, 11:04 AM

नई दिल्ली:

अगर आप महंगे स्मार्टवॉच पहनने का शौक रखते हैं तो एप्पल (APPLE) आपके लिए बेहतरीन वॉच लेकर आया है. एप्पल ने एक इवेंट के दौरान अपनी दो नई वॉच एप्पल वॉच सीरीज 6 (Apple Watch Series 6) और एप्पल वॉच SE (Apple Watch SE) लॉन्च की हैं. एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कैलिफोर्निया के कंपनी के मुख्यालय Apple Park से वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए इस वॉच को लॉन्च किया.

और पढ़ें: 12 जीबी रैम वाले ये हैं भारत के सबसे पावरफुल स्‍मार्टफोन, जानें कीमत और खासियत

भारत में एप्पल वॉच सीरीज 6 (GPS) वेरिएंट की कीमत 40,900 रुपये औऱ (GPS+Cellular) मॉडल 49,900 रुपये में मिलेगा.वहीं अमेरिका में इस वॉच के GPS मॉडल की कीमत $399 (लगभग 30,000 रुपये) होगी और इसकी बिक्री शुक्रवार से शुरू होगी.

वहीं Apple Watch SE की भारत में इसकी कीमत 29,900 तक होगी. इसके GPS + सेल्यूलर की कीमत 33,900रुपये होगी. हालांकि भारत में इसकी बिक्री कब से शुरू होगी इसकी जानकारी का खुलासा अभी नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें: अब Apple भी मुड़ने वाला iPhone लांच करने की तैयारी में, Samsung से खरीद रहा डिस्‍प्‍ले

एप्पल वॉच सीरीज 6 में ब्लड ऑक्सीजन फीचर दिया है. इस फीचर की मदद से यूजर्स महज 15 सेकेंड में खून में ऑक्सीजन के स्तर का पता लगा सकते हैं. इसमें ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले दिया गया है. इसके अलावा कंपनी ने इस वॉच में फैमिली फीचर दिया है, जिसके जरिए यूजर्स अपने बच्चों की एप्पल वॉच को अपने आईफोन की मदद से सेट कर सकते हैं. वहीं एप्पल वॉच सीरीज 6 लेटेस्ट वॉच ऑपरेटिंग सिस्टम 7पर काम करती है.