News Nation Logo

Apple TV+ पृथ्वी दिवस के अवसर पर 3 नए प्रीमियर शुरू करेगा

Apple TV+ ने कहा ये प्रीमियर पर्यावरण थीम वाले एप्पल टीवी प्लस प्रोग्रामिंग पर विशेष रूप से पृथ्वी दिवस के मिशन पर फिल्में, श्रृंखला और एपिसोड दिखाएंगे, जिनमें हियर वी आर, लॉन्ग वे अप, द एलिफेंट क्वीन और फायरबॉल: विसीर्ट्स फ्रॉम डार्क शामिल हैं.

IANS | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 22 Apr 2021, 03:49:40 PM
Apple TV Plus-Earth Day

Apple TV Plus-Earth Day (Photo Credit: IANS )

highlights

  • पहली बार में द इयर अर्थ चेंज, दूसरे बार में टिनी वल्र्ड एंड, अर्थ एट नाइट इन कलर का प्रसारण 
  • द ईयर अर्थ चेंज्ड' का निर्माण बीबीसी स्टूडियो नेचुरल हिस्ट्री यूनिट द्वारा किया गया है

नई दिल्ली :

दुनिया में गुरुवार को पृथ्वी दिवस (Earth Day) के अवसर पर एप्पल डॉक्यूमेंट्री (Apple Documentary) के तौर पर तीन नए प्रीमियर की शुरुआत करेगा, जिसमें पहली बार में 'द इयर अर्थ चेंज' और दूसरी 'टिनी वल्र्ड एंड' और 'अर्थ एट नाइट इन कलर' का प्रसारण एप्पल टीवी प्लस (Apple TV+) पर किया जाएगा. इसका मकसद दर्शकों को पूरी तरह से पर्यावरण अनुकूल कंटेंट मुहैया करवाना है. कंपनी ने कहा, ये प्रीमियर पर्यावरण थीम वाले एप्पल टीवी प्लस प्रोग्रामिंग पर विशेष रूप से पृथ्वी दिवस के मिशन पर फिल्में, श्रृंखला और एपिसोड दिखाएंगे, जिनमें हियर वी आर, लॉन्ग वे अप, द एलिफेंट क्वीन और फायरबॉल: विसीर्ट्स फ्रॉम डार्क शामिल हैं. एक साल महामारी से जूझने के बाद दुनिया भर से अनेक फुटेज जोड़कर 'द इयर अर्थ चेंज्ड' में वैश्विक लॉकडाउन के दौरान नए दृष्टिकोण और उत्थान की नई कहानियों के बारे में दिखाया जाएगा.

एप्पल ने कहा, "डॉक्यूमेंट्री डेविड एटनब्योरो द्वारा सुनाई जाएगी. यह पृथ्वी ग्रह के लिए एक प्रेम पत्र है कि कैसे प्रकृति का उछाल हमें भविष्य के लिए नई उम्मीद देता है. 'द ईयर अर्थ चेंज्ड' का निर्माण बीबीसी स्टूडियो नेचुरल हिस्ट्री यूनिट द्वारा किया गया है, जिसे टॉम बीयर्ड द्वारा निर्देशित किया गया है और माइक गनटन और एलिस कीन्स-सोपर द्वारा निर्मित किया जाएगा. पॉल रूड (एंट-मैन की प्रसिद्धि) द्वारा निर्मित दूसरा सीजन,'टिनी वल्र्ड' सुनाई जाएगी, जिसमें दर्शकों को प्राकृतिक दुनिया के अद्वितीय परिप्रेक्ष्य के बारे में बताया जाएगा, जो ग्रह के सबसे छोटे प्राणियों की सरलता और लचीलेपन को रोशन करता है. 200 से अधिक प्रजातियों और 3,160 घंटे की फुटेज के साथ छह-एपिसोड की डॉक्यूमेंट्री में आश्चर्यजनक कहानियां और शानदार सिनेमैटोग्राफी साझा की गई हैं, जो छोटे जीवों के जीवित रहने की उन असाधारण चीजों को स्पॉटलाइट करती हैं.

मूल श्रृंखला 'अर्थ एट नाइट इन कलर' को दूसरे सीजन में छह नई कड़ियों के साथ दिखाया जाएगा, जो टॉम हिडलेस्टन (एवेंजर्स की प्रसिद्धि) द्वारा सुनाई जाएगी. कंपनी ने कहा, "कुछ लोगों ने अंधेरे के बाद जानवरों के व्यवहार को कभी नहीं देखा, इसलिए कम रोशनी वाले कैमरों और चांद की रोशनी का प्रयोग करके फोटो खींचे हैं, जसमें मुख्य रूप से स्टारलाइट वाटरहोल और कंगारूओं के आसपास हाइना से जूझते हाथी शामिल हैं, जो एक साथी को खोजने के लिए अंधेरे की आड़ में निकलते हैं, यह सब उसमें दिखाया जाएगा. ऐप्पल टीवी प्लस 100 से अधिक देशों और क्षेत्रों में ऐप्पल टीवी ऐप पर उपलब्ध है जो कि 1 बिलियन से अधिक स्क्रीन पर और सात दिनों के मुफ्त ट्रायल के साथ 99 रुपये प्रति माह में उपलब्ध है.

First Published : 22 Apr 2021, 03:49:40 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.