News Nation Logo

एप्पल टीवी प्लस (Apple TV+) 100 से अधिक देशों में हुआ लॉन्च

एप्पल टीवी प्लस (Apple TV+) सर्विस का लाभ स्मार्ट टीवी, रोकू, अमेजन फायर टीवी स्टिक और टीवी डॉट ऐप्पल डॉट कॉम की वेब पर भी उठाया जा सकता है.

By : Dhirendra Kumar | Updated on: 02 Nov 2019, 09:45:33 AM
'एप्पल टीवी प्लस' (Apple TV+)

'एप्पल टीवी प्लस' (Apple TV+) (Photo Credit: आईएएनएस)

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल (Apple) की नई स्ट्रीमिंग टेलीविजन सर्विस 'एप्पल टीवी प्लस' (Apple TV+) अब आईफोन, आईपैड, ऐप्पल टीवी और मैक के टीवी ऐप पर उपलब्ध है. इसके साथ ही इस सर्विस का लाभ स्मार्ट टीवी, रोकू, अमेजन फायर टीवी स्टिक और टीवी डॉट ऐप्पल डॉट कॉम की वेब पर भी उठाया जा सकता है. सीएनईटी की रिपोर्ट के मुताबिक यह सेवा दुनियाभर के 100 से अधिक देशों में उपलब्ध है और इसकी सामग्री को 40 भाषाओं में सबटाइटल या डब भी किया गया है.

यह भी पढ़ें: केंद्र और राज्य सरकार की तकरार में किसानों को नहीं मिल रहा PM किसान योजना का लाभ

मुफ्त में एप्पल टीवी प्लस का आनंद
अगर आप एक नया आईफोन, आईपैड, एप्पल टीवी, मैक या आईपॉड खरीदते हैं तो आप एक साल तक एप्पल टीवी प्लस का मुफ्त में आनंद ले सकते हैं. एक बार मुफ्त अवधि खत्म होने के बाद भी ग्राहक 99 रुपये महीने का भुगतान कर इसका लाभ उठा सकते हैं. इसे परिवार के साथ साझा करना भी आसान है. परिवार के छह सदस्य एक ही सदस्यता को आपस में साझा कर सकते हैं. 'एप्पल टीवी प्लस' पर लॉन्च हुए उपलब्ध टीवी शो में 'द मॉर्निग शो', 'डिकिन्सन', 'फॉर ऑल मैनकाइंड', 'हेल्पस्टर्स', 'स्नूपॉपी इन स्पेस', 'घोस्ट राइटर', और ओपरा विनफ्रे के बुक क्लब शामिल हैं. इसके साथ ही इस पर डॉक्यूमेंट्री 'द एलीफेंट क्वीन' भी उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें: पीएमसी बैंक (PMC Bank) मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने RBI, केंद्र से जवाब मांगा

Xiaomi Redmi Note 10 Launching Date
Xiaomi जल्द ही आपना नया स्मार्टफोन Redmi Note 10 बाजार में उतारने जा रहा है. Xiaomi के टीज़र ने इस बात का खुलासा किया है. इसी के साथ Xiaomi, Mi CC9 Pro के भी टीजर जारी कर रहा है. इन दोनों टीजरों को देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि Xiaomi, Mi CC9 Pro को ही Redmi Note 10 के नाम से उतारेगी. ध्यान देने वाली बात ये है कि इसे पहले पोलैंड में लॉन्च किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Petrol Price Today 2 Nov: दिल्ली में 72.81 रुपये लीटर मिल रहा है पेट्रोल, जानें अन्य शहरों के रेट

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि Xiaomi पहले ही भी मी सीसी9 सीरीज़ के हैंडसेट को ग्लोबल मार्केट में अलग नाम से पेश कर चुकी है। माना जा रहा है कि सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट हुआ M1910f4e मॉडल नंबर वाला शाओमी स्मार्टफोन वाकई में मी सीसी9 प्रो और मी नोट 10 ही हैं.

First Published : 02 Nov 2019, 09:45:33 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.