News Nation Logo

एप्पल ने आईमूवी के लिए जारी किया अपडेट, अब कई नए फीचर्स

प्रत्येक अपडेट लगभग 2.3 जीबी के साथ पेश किया गया है और अब यह एप स्टोर के माध्यम से उपलब्ध है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 20 Jun 2021, 09:01:08 AM
Apple

वर्कफ्लो में सुधार और नई सुविधाओं की एक श्रृंखला पेश की. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • वीडियो एडिटिंग एप में कई अपडेट जारी
  • अब इसमें 16 नए बैकग्राउंड जोड़े गए हैं
  • फाइनल कट प्रो 10.5.3 3.1 जीबी पर अपडेट

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल ने मैक के लिए अपने उपभोक्ता और पेशेवर वीडियो एडिटिंग एप में कई अपडेट जारी किए हैं, ताकि वर्कफ्लो में सुधार और नई सुविधाओं की एक श्रृंखला पेश की जा सके. प्रत्येक अपडेट लगभग 2.3 जीबी के साथ पेश किया गया है और अब यह एप स्टोर के माध्यम से उपलब्ध है. एप्पलइन्साइडर की रिपोर्ट के अनुसार, सबसे अधिक दृश्य परिवर्तन (विजुअल चेंज) आईमूवी है, जिसे अब वर्जन 10.2.4 में अपडेट किया गया है. रिपोर्ट के अनुसार अब इसमें 16 नए बैकग्राउंड जोड़े गए हैं, जो ठोस और बनावट वाली छवियों का मिश्रण है, जिनका उपयोग वीडियो के भीतर किया जा सकता है.

आईमूवी 2.3 से वीडियो इंपोर्ट
2.4 जीबी आईमूवी 10.2.4 अपडेट एक समस्या को ठीक करता है, जिसका अर्थ है कि मैक एप अब आईओएस के लिए आईमूवी 2.3 से वीडियो इंपोर्ट कर सकता है. इस पर एप्पल ने केवल इतना कहा है कि 2.3 जीबी मोशन 5.5.2 अपडेट में स्थिरता सुधार शामिल हैं. पहली यूजर रिपोर्ट से, ये एम1 मैक पर क्रैश होने वाले रेंडरिंग मुद्दों को संबोधित करते प्रतीत होते हैं. फाइनल कट प्रो 10.5.3 3.1 जीबी पर सबसे बड़ा अपडेट है और स्थिरता में सुधार के साथ-साथ कुछ नई सुविधाएं जोड़ता है. कॉलम दृश्य बनाना और संपादित करना अब संभव है, साथ ही क्लिप को सॉर्ट करने के लिए बेहतर विकल्प हैं.

यह भी पढ़ेंः सोनी इंडिया ने 2,99,990 रुपये में पेश नया स्मार्ट टीवी, जानिए क्या है खासियत 

कंप्रेसर 4.5.3 वर्जन में अपडेट
अपडेट किया गया फाइनल कट प्रो नोट्स, क्लिप नामों और मार्करों का उपयोग करके ब्राउजर के भीतर मीडिया की खोज के तरीकों पर भी विस्तार करता है. इसके बाद कंप्रेसर को 4.5.3 वर्जन में अपडेट किया जाता है, फिर से स्थिरता में सुधार के साथ यह कदम उठाया गया है. एप्पल के एन्कोडिंग एप में अब एन्कोडिंग बैचों की प्रगति के साथ-साथ नए एम्बेडेड ऑडियो विवरण भी हैं. गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले एप्पल के स्प्रिंग लोडेड इवेंट में कुछ नए डिवाइस लॉन्च किए गए थे. साथ ही यह भी बताया गया था कि नया अपडेट काफी सारे फीचर्स और प्राइवेसी परिवर्तन साथ लेकर आएगा. यानी यूजर्स को अपना डाटा बैकअप लेना चाहिए और इसे इंस्टॉल करना चाहिए.

First Published : 20 Jun 2021, 09:01:08 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.