logo-image

Apple ने जारी किया आईओएस 14.3 अपडेट, मिलेंगे कई फायदे

Apple ने ऐप स्टोर पेज पर एक नए प्राइवेसी इंफॉर्मेशन सेक्शन को भी पेश किया है, जिसमें ऐप स्टोर पर गोपनीयता जानकारी भी प्रस्तुत की जाएगी. ये नए प्राइवेसी लेबल्स ऐप स्टोर पर जारी कर दिए गए हैं.

Updated on: 15 Dec 2020, 03:09 PM

सैन फ्रांसिस्को :

एप्पल (Apple) ने भारत सहित दुनियाभर में आईफोन यूजर्स के लिए बग फिक्स व कुछ नए फीचर्स के साथ आईओएस 14.3 सॉफ्टवेयर अपडेट को जारी कर दिया है. एप्पल ने ऐप स्टोर पेज पर एक नए प्राइवेसी इंफॉर्मेशन सेक्शन को भी पेश किया है, जिसमें ऐप स्टोर पर गोपनीयता जानकारी भी प्रस्तुत की जाएगी. ये नए प्राइवेसी लेबल्स ऐप स्टोर पर जारी कर दिए गए हैं और एप्पल ने कहा है कि इसके सभी प्लेटफॉर्मो पर नए लेबल्स की आवश्यकता होगी जैसे कि आईओएस, आईपैडओएस, मैकओएस, वॉचओएस और टीवीओएस.

यह भी पढ़ें: Vivo ने लॉन्च किया सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन iQoo U3, जानिए खासियत

इस नए आईओएस 14.3 के माध्यम से आईफोन 12 प्रो और 12 प्रो मैक्स में प्रोरॉ कैमरा फॉर्मेट को पेश किया जाएगा और ऐप्पल फिटनेस प्लस सहित ऐप्पलस के हालिया सेवाओं के लिए सपोर्ट की भी पेशकश करेगा. प्रोरॉ का इस्तेमाल आईफोन 12 प्रो और प्रो मैक्स के सभी रियर कैमरों के साथ किया जा सकता है और यह नाइट मोड पर भी काम करेगा. प्रोरॉ में पहली बार स्मार्टएचडीआर और डीप फ्यूजन जैसे एप्पल के कम्प्यूटेशनल फोटोग्राफी टूल के साथ रॉ के एडिटिंग फ्लैक्सिबिलिटी को भी शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें: 45 मिनट डाउन रहने के बाद रिस्‍टोर हो गया गूगल का सर्वर, परेशान रहे यूजर्स

यह एयरपॉड्स मैक्स ओवर-ईयर हेडफोन्स को भी सपोर्ट करेगा, जिसकी शिपिंग जल्दी ही शुरू होगी. इस अपडेट में कुछ बग फिक्स भी शामिल है, जिसमें यूजर्स को कुछ नए मैसेजेस के नोटिफिकेशंस नहीं मिल पा रहे हैं.