logo-image

एप्पल ने आईओएस 15.1.1 जारी किया, कॉल में आएगा सुधार

कंपनी को अपने ग्राहकों के बीच शिकायतें मिली हैं और वह सटीक कारण की पहचान करने के लिए काम कर रही है.

Updated on: 19 Nov 2021, 12:10 PM

highlights

  • एप्पल ने होमपॉड के लिए नया 15.1.1 सॉ़फ्टवेयर अपडेट पेश किया
  • एप्पल की सपोर्ट वेबसाइट में इसका अधिक विवरण दिया गया

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल ने आईफोन 12 और 13 सहित आईफोन उपकरणों पर ड्रॉप कॉल को ठीक करने के लिए अपने मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए एक अपडेट जारी किया है. आईओएस 15.1.1 का रिलीज, आईओएस 15.1 का एक अपडेटिड वर्जन है. आईफोन 12 और आईफोन 13 पर कॉल ड्रॉप प्रदर्शन समस्या के साथ-साथ सामान्य बग फिक्स को ठीक करता है. आईफोन 12 और आईफोन 13 यूजर्स ने हाल ही में अपने डिवाइस पर लगातार कॉल ड्रॉप का अनुभव किया है, जिससे उन्हें इनकमिंग कॉल प्राप्त करने से रोका गया है. योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण कोरिया में एक ऑनलाइन समुदाय के एप्पल यूजर्स ने भी इसी तरह के अनुभवों की सूचना दी.

एलजी यूप्लस के एक अधिकारी ने कहा कि कंपनी को अपने ग्राहकों के बीच शिकायतें मिली हैं और वह सटीक कारण की पहचान करने के लिए काम कर रही है. उपयोगकर्ता अब अपने डिवाइस पर सेटिंग एप से लेटेस्ट आईओएस में अपडेट कर सकते हैं. एप्पल ने हाल ही में होमपॉड के लिए डिजाइन किया गया एक नया 15.1.1 सॉ़फ्टवेयर अपडेट पेश किया है. एप्पल के रिलीज नोट्स के अनुसार अपडेट एक समस्या का समाधान करता है जिसके कारण पॉडकास्ट होमपॉड और होमपॉड मिनी पर चलने में विफल हो सकता है.

एप्पल के स्मार्ट स्पीकर अपने आप अपडेट हो जाएंगे, लेकिन यूजर्स इसे मैन्युअली कर सकते हैं. मैन्युअल होमपॉड सॉ़फ्टवेयर अपडेट करने के लिए, होम एप खोलें और फिर स्क्रीन के ऊपरी-बाएँ कोने में होम आइकन पर टैप करें. परिणाम देने वाली पॉप-अप विंडो से होम सेटिंग्स चुनें. फिर सॉफ्टवेयर अपडेट चुनें. एप्पल की सपोर्ट वेबसाइट में इसका अधिक विवरण दिया गया है.