News Nation Logo

एप्पल ने डेवलपर्स के लिए जारी किया IOS 15.1 का पहला बीटा

एप्पल ने आईओएस 15 और आईपैडओएस 15 अपडेट जारी करने के एक दिन बाद ही आईओएस 15.1 के साथ-साथ आईपैडओएस 15.1 के पहले बीटा को जारी किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 24 Sep 2021, 07:54:58 AM
Apple

नवीनतम आईओएस 15.1 बीटा के साथ. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • होमपॉड 15.1 बीटा आईओएस 15.1 बीटा के साथ आता है
  • आईओएस 15 को नए अपडेट के साथ जारी किया गया
  • एपिक बनाम एप्पल का अंतिम फैसला भी आना है बाकी

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल ने आईओएस 15 और आईपैडओएस 15 अपडेट जारी करने के एक दिन बाद ही आईओएस 15.1 के साथ-साथ आईपैडओएस 15.1 के पहले बीटा को जारी किया है. आईओएस 15 बीटा 2 में शेयरप्ले को हटाने के बाद, ऐप्पल ने आईओएस 15.1, आईपैडओएस 15.1 और टीवीओएस 15.1 बीटा में फीचर को फिर से सक्षम कर दिया है. मैकरूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल ने आईओएस 15 लॉन्च से शेयारप्ले को हटाने का फैसला किया है क्योंकि यह ठीक से काम नहीं कर रहा है. यह स्वास्थ्य ऐप में कोविड-19 टीकाकरण और परीक्षण परिणामों के लिए स्वास्थ्य संबंधी डाटा संग्रहित करने के लिए समर्थन जैसी सुविधाएँ जोड़ता है. नवीनतम आईओएस 15.1 बीटा के साथ, अब कोई भी ऐप्पल वॉलेट एप्लिकेशन में टीकाकरण कार्ड जोड़ सकता है.

होमपॉड 15.1 बीटा की खूबियां
होमपॉड 15.1 बीटा जो आईओएस 15.1 बीटा के साथ आता है, होमपॉड और होमपॉड मिनी में स्थानिक ऑडियो समर्थन के साथ दोषरहित ऑडियो और डॉल्बी एटमॉस जोड़ता है. आईफोन निर्माता ने हाल ही में आईओएस 15 को नए अपडेट के साथ जारी किया है. एप्पल वेबसाइट के अनुसार, आईओएस 15 नई सुविधाओं से भरा हुआ है जो आपको दूसरों के साथ जुड़ने, अधिक उपस्थित रहने और पल में, दुनिया का पता लगाने और आईफोन के साथ पहले से कहीं अधिक शक्तिशाली बुद्धिमत्ता का उपयोग करने में मदद करता है. नए अपडेट के साथ, यूजर्स दोस्तों के साथ फेसटाइम कॉल के दौरान फिल्मों और टीवी शो को स्ट्रीम करने में सक्षम होंगे. वे फेसटाइम कॉल में सभी के साथ अपनी स्क्रीन साझा करने में भी सक्षम होंगे. नोटिफिकेशन में भी बदलाव किया गया है. यूजर्स के पास पुश अलर्ट पर अधिक नियंत्रण होगा और जब वे नए फोकस मोड में से किसी एक को सक्रिय करते हैं, तो वे केवल चुनिंदा ऐप्स और लोगों से अधिसूचनाएं दे सकते हैं.

एपिक बनाम एप्पल का अंतिम फैसला बाकी
एपप्ल ने एपिक गेम्स को कहा है कि जब तक दोनों के बीच मुकदमे का फैसला नहीं हो जाता, तब तक वह फोर्टनाइट को आईओएस या मैकओएस ऐप स्टोर पर वापस नहीं आने देगा. एप्पल ने कहा, कि वह एपिक के डेवलपर प्रोग्राम खाते को जब तक जिला अदालत का फैसला अंतिम और गैर-अपील योग्य नहीं हो जाता है उसको बहाल करने पर विचार नहीं करेगा. एक रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल ने पिछले साल अगस्त में आईओएस ऐप स्टोर से फार्टनाइट को हटा दिया, जब एपिक ने 30 प्रतिशत कटौती को बायपास करने के लिए वैकल्पिक भुगतान पद्धति को जोड़ा था. रिपोर्ट में कहा गया है कि न्यायाधीश ने एक स्थायी निषेधाज्ञा जारी की जिसमें एप्पल को ऐप स्टोर डेवलपर्स को उपयोगकर्ताओं को वैकल्पिक भुगतान प्रणालियों के लिए निर्देशित करने का निर्देश दिया गया.

First Published : 24 Sep 2021, 07:54:08 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.