logo-image

कोविड के बढ़ते मामले देख कैलिफोर्निया में अस्थायी रूप से बंद किए गए Apple स्टोर्स

दुनिया में अमेरिका मामलों और मृत्यु संख्या दोनों में ही कोरोना वायरस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है. कोविड के कारण पूरी दुनिया में हुईं कुल मौतों की 18 फीसदी तो केवल अमेरिका में हुईं हैं.

Updated on: 21 Dec 2020, 08:35 AM

सैन फ्रांसिस्को :

COVID-19 Coronavirus: कोविड-19 के मामलों में लगातार बढ़ोतरी के चलते एप्पल (Apple) ने अमेरिका के कैलिफोर्निया (California) के सभी 53 स्टोर्स को और लंदन में एक दर्जन से अधिक स्टोर्स को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है. दुनिया में अमेरिका मामलों और मृत्यु संख्या दोनों में ही कोरोना वायरस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है. कोविड के कारण पूरी दुनिया में हुईं कुल मौतों की 18 फीसदी तो केवल अमेरिका में हुईं हैं.

यह भी पढ़ें: स्पोटिफाई 2021 में दक्षिण कोरिया में लॉन्च करेगा स्ट्रीमिंग सर्विस

अमेरिका के कई स्टोर्स समेत कैलिफोर्निया के सभी रिटेल स्टोर्स अस्थायी रूप से बंद
9टू5मैक में एक रिपोर्ट के अनुसार एप्पल ने अमेरिका के कई स्टोर्स समेत कैलिफोर्निया के सभी रिटेल स्टोर्स को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है. इसके अलावा मेक्सिको के दोनों स्टोर, ब्राजील के दोनों स्टोर बंद कर दिये हैं और यूके में 16 स्टोर बंद करने वाला है. कंपनी ने एक बयान में कहा, "कुछ जगहों पर वर्तमान कोविड-19 स्थितियों को देखते हुए हम इन क्षेत्रों में अस्थायी रूप से अपने स्टोर्स को बंद कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: VIVO का क्रिसमस पर धमाकेदार ऑफर, V और Y सीरीज के स्मार्टफोन पर दे रहा भारी छूट

कई देशों में महामारी के कारण लगे प्रतिबंधों में ढील के बाद खोले थे स्टोर्स 
महामारी शुरू होने के बाद पहली बार कैलिफोर्निया राज्य ने सैन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र में इमरजेंसी अलर्ट किया है. मार्च में महामारी फैलने के बाद एप्पल ने ग्रेटर चीन के बाहर अपने सभी रिटेल स्टोर बंद कर दिए थे. बाद में उसने कई देशों में महामारी के कारण लगे प्रतिबंधों में ढील के बाद स्टोर्स खोले थे.