logo-image

आईफोन13 और गैलेक्सी S21में कैमरे को लेकर होगी बेस्ट होने की जंग

आईफोन 12 मॉडल्स एफ/2.4, 5पी अल्ट्रा वाइड कैमरे (फिक्स्ड फोकस) से लैस हैं. बड़े अपरचर से कैमरों को कम रौशनी में बेहतर फोटो खींचने की ताकत मिलेगी और साथ ही साथ ये फोन्स ज्यादा अल्ट्रावाइड फोटोग्राफी कर सकेंगे.

Updated on: 08 Nov 2020, 09:54 AM

सैन फ्रांसिस्को\सियोल:

अगले साल लॉन्च होने वाले एप्पल आईफोन 13 सीरीज के चार स्मार्टफोन्स में कैमरे बेहतर और उन्नत होंगे, क्योंकि एप्पल कैमरों को अपग्रेड करने पर काम कर रहा है. प्रख्यात एप्पल एनालिस्ट मिंग ची कू ने यह दावा किया है. कू के मुताबिक दो हाई एंड मॉडल्स में अल्ट्रा वाइड कैमरों को उन्नत बनाया जाएगा और इन्हें एफ/1.8, ऑटोफोकस के साथ 6पी (सिक्स एलीमेंट लेंस) से लैस किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : चीन की कुटिल चाल North-East में भड़का सकती है हिंसा, केंद्र सतर्क

सभी आईफोन 12 मॉडल्स एफ/2.4, 5पी अल्ट्रा वाइड कैमरे (फिक्स्ड फोकस) से लैस हैं. बड़े अपरचर से कैमरों को कम रौशनी में बेहतर फोटो खींचने की ताकत मिलेगी और साथ ही साथ ये फोन्स ज्यादा अल्ट्रावाइड फोटोग्राफी कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें : UN में इमरान को चुनौती देने वाली विदिशा मैत्रा बनीं सदस्य, जीता भारत

वहीं, सैमसंग अगले साल 14 जनवरी को गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा लॉन्च कर सकता है और एक नई रिपोर्ट के मुताबिक इस फोन में 108एमपी का कैमरा होगा. जीएसएम एरेना की रिपोर्ट के मुताबिक गैलेक्सी एस20 अल्ट्रा की तरह एस21 अल्ट्रा में भी 108एमपी सेंसर होगा.

इस बार सैमसंग इसमें टीओएफ (टाइम ऑफ फ्लाइट) कैमरा नहीं लगा रहा है और इसकी जगह लेजर ऑटोफोकस का उपयोग करेगा. जेजर ऑटोफोकस में फोन के पीछे के हिस्से में कैमरा लेंस के पास एक छोटा लेजर इमिटर लगा होता है. सैमसंग इसके लिए एचएम3 सेंसर का उपयोग कर सकता है.