logo-image

इस साल के आखिर तक रिलीज हो सकता है Apple iPhone 13: रिपोर्ट

Apple इंसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक, मिंग-ची कुओ का मानना है कि एप्पल (Apple) साल 2022 की पहली छमाही में नए 5जी आईफोन एसई को भी रिलीज कर सकता है.

Updated on: 24 Jun 2021, 01:21 PM

highlights

  • एनालिस्ट मिंग-ची कुओ ने खुलासा किया है कि आईफोन 13 में कई स्पेसिफिकेशंस को अपग्रेड किया जा सकता है
  • टच आईडी डिस्प्ले और किफायती कीमतों के साथ फ्लैगशिप आईफोन 14 मॉडल को भी पेश किया जा सकता है

सैन फ्रांसिस्को:

एक अपग्रेडेड आईफोन (iPhone) को पेश करने के अपने प्रयास में एप्पल की योजना इस साल (2021) के अंत तक आगामी आईफोन 13 (Apple iPhone 13) को लॉन्च करने का है. एनालिस्ट मिंग-ची कुओ ने खुलासा किया है कि आईफोन 13 में कई स्पेसिफिकेशंस को अपग्रेड किया जा सकता है, जो अमेरिका में हुवावे के बैन होने के बाद अधिक बाजार हिस्सेदारी पर अपना कब्जा जमा सकता है. एप्पल इंसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक, मिंग-ची कुओ का मानना है कि एप्पल साल 2022 की पहली छमाही में नए 5जी आईफोन एसई को भी रिलीज कर सकता है, जिसके बाद टच आईडी डिस्प्ले और किफायती कीमतों के साथ फ्लैगशिप आईफोन 14 मॉडल को भी पेश किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: बिजनेस के लिए मैसेज भेजने को आसान बना रहा Google Phone, जानिए क्या होंगे फायदे

रिपोर्ट में कहा गया, आईफोन एसई मौजूद आईफोन एसई की ही तरह होगा, लेकिन इसमें 5 जी सपोर्ट और एक अपग्रेडेड ए-सीरीज चिप की सुविधा होगी. कुओ ने यह भी अनुमान लगाया है कि यह अब तक का 5 जी आईफोन का सबसे सस्ता मॉडल होगा. इसके अलावा कुओ का यह भी अनुमान है कि एप्पल 2022 की दूसरी छमाही के दौरान दो हाई-एंड और दो लो-एंड आईफोन मॉडल भी जारी कर सकता है.

इंस्टाग्राम पर खरीदारी के लिए विजुअल सर्च पर काम कर रहा फेसबुक

फेसबुक शॉपिंग फीचर्स की सुविधा प्रदान करने को लेकर इंस्टाग्राम के लिए विजुअल सर्च टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है. फेसबुक पर लाइव ऑडियो रूम में बोलते हुए, मार्क जकरबर्ग ने कहा कि कंपनी कैमरा-आधारित खोज उपकरण (सर्च टूल्स) बनाने के शुरूआती चरण में है. इनगजट ने बताया कि यह फीचर स्नैपचैट और पिंटरेस्ट द्वारा पेश किए गए फीचर के समान होगा, जिन्होंने विजुअल सर्च में भारी निवेश किया है. जकरबर्ग ने इंस्टाग्राम पर प्रौद्योगिकी के लिए दो संभावित उपयोग के मामलों की रूपरेखा तैयार की. रिपोर्ट में कहा गया है कि इंस्टाग्राम ब्राउज करते समय, विजुअल सर्च ऐप में कहीं और उपलब्ध समान उत्पादों को सामने ला सकता है या यह यूजर्स को अपने कैमरे या तस्वीरों का उपयोग करके कैमरा रोल से उत्पादों को खोजने की अनुमति दे सकता है. 

यह भी पढ़ें: Samsung ने भारत में डिस्प्ले के साथ Galaxy M32 लॉन्च किया

जकरबर्ग ने कहा कि जब आपको कुछ मिलता है तो आप उस पर टैप कर पाएंगे और इसी तरह के उत्पाद ढूंढ पाएंगे, जो हमारी सभी दुकानों में लोग उस पल बेच रहे हैं, जब आप कुछ पसंद करते हैं. उन्होंने कहा कि हमें लगता है कि विजुअल सर्च वास्तव में फोटो को खरीदारी योग्य इंस्टाग्राम बनाने में मददगार साबित होगा. इंस्टाग्राम के लिए विजुअल सर्च के अलावा जकरबर्ग ने यह भी घोषणा की कि फेसबुक शॉप्स जल्द ही मार्केटप्लेस और व्हाट्सएप पर पहुंचेंगे.