logo-image

इंतजार खत्म! इस तारिख से शुरू हो सकती है Apple iPhone 11 की बिक्री

एप्पल के आगामी आईफोन 11 को 13 सितंबर से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है और 20 सितंबर से यह स्टोर पर मिलना शुरू हो जाएगा.

Updated on: 02 Sep 2019, 06:40 AM

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल के आगामी आईफोन 11 (Apple iPhone 11) को 13 सितंबर से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है और 20 सितंबर से यह स्टोर पर मिलना शुरू हो जाएगा. मैकरयूमर्स द्वारा शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन 11 की रिलीज की तारीख की जानकारी एक अंदरुनी सूत्र से मिली है. क्यूपर्टिनो की कंपनी ने 10 सितंबर को अपने वार्षिक आईफोन इवेंट के लिए निमंत्रण भी भेज दिया है. यह इवेंट कैलीफोर्निया में स्थित कंपनी के मुख्यालय के एप्पल पार्क में होगा.

ये भी पढ़ें: इस दिन लॉन्च होगा Samsung Galaxy फोल्ड स्मार्टफोन, ये होगा खास

आईफोन के निर्माता इस साल तीन आईफोन 11 मॉडल लॉन्च करेंगे, जो हैं डी43 (आंतरिक नाम) जो आईफोन एक्सएस मैक्स की जगह लेगा, डी42 (आंतरिक नाम)जो आईफोन एक्सएस की जगह लेगा और एन104 (आंतरिक नाम) जो आईफओन एक्सआर की जगह लेगा.

नए आईफोन 11 मॉडल की जगह, आईफोन एक्सएस सीरीज में पीछे की तरफ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा और तीनों सेंसर पीछे की तरफ लगाए जाएंगे.

और पढ़ें: Google ने दी ये सलाह, आपके मोबाइल में है यह App तो सावधान हो जाएं

लोकप्रिय एप्पल विश्लेषक मिंग-ची क्यो ने भी पहले सुझाव दिया था कि आगामी आईफोन मॉडल रिवर्स वायरलेस चाजिर्ंग से लैस होंगे. इस साल एप्पल के आईफोन एक्सआर में 3110एमएएच की बैटरी होने की उम्मीद है जो कि 2942एमएएच की बैटरी से बड़ी है.