News Nation Logo

Apple ios 12 नए टूल्स के साथ दुनिया भर में लॉन्च, जानें क्या है खासियत

एप्पल के उन्नत मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) का नवीनतम संस्करण और आईओएस 11 का उत्तराधिकारी आईओएस 12 अब दुनिया भर में उपलब्ध है, जिसके बारे में कंपनी का कहना है कि यह अधिक प्रतिक्रियाशील है और दैनिक कार्यो को अधिक तेजी से करने में सक्षम है.

IANS | Updated on: 18 Sep 2018, 06:29:03 PM
एप्पल आईओएस 12 लॉन्च (फाइल फोटो)

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल के उन्नत मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) का नवीनतम संस्करण और आईओएस 11 का उत्तराधिकारी आईओएस 12 अब दुनिया भर में उपलब्ध है, जिसके बारे में कंपनी का कहना है कि यह अधिक प्रतिक्रियाशील है और दैनिक कार्यो को अधिक तेजी से करने में सक्षम है. कंपनी का कहना है कि नवीनतम ओएस प्रदर्शन में सुधार लाएगा और यह 2013 में लांच आईफोन 5एस को भी सपोर्ट करेगा.

आईफोन निर्माता ने सोमवार देर रात एक बयान में कहा, "आईओएस 12 मुफ्त सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए उपलब्ध है, और इसमें नए संवर्धित वास्तविकता (एआर) अनुभवों को जोड़ा गया है, साथ ही इसमें मेमोजी जैसे नए फन फीचर्स और सीरी शार्टकट्स हैं."

कपर्टिनो स्थित मुख्यालय वाली दिग्गज ने कहा आईओएस 12 में कैमरा 70 फीसदी तेजी से लांच होता है, तथा कीबोर्ड 50 फीसदी अधिक तेज है तथा टाइपिंग अब अधिक प्रतिक्रियाशील है.

कंपनी ने कहा, "अब एप्स दोगुने तेजी से खुलेंगे."

और पढ़ेंः लॉन्‍च हुए नए iPhone के फीचर्स को टक्‍कर दे रहे हैं ये 5 सस्ते स्मार्टफोन, एक तिहाई कीमत में उपलब्ध

कंपनी ने कहा, "यूजर्स अब अपनी आवाज का प्रयोग कर किसी भी शार्टकट को रन कर सकते हैं. इससे उनके लिए अपने पसंदीदा एप का प्रयोग करना और सरल हो जाएगा."

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Sep 2018, 06:28:57 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.