logo-image

भेजे गए Message को जल्द ही एडिट कर पाएंगे Apple के आईमैसेंजर यूजर्स

क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज एप्पल (Apple) ने कथित तौर पर आईमैसेंजर(iMessanger) के लिए एक नया पेटेंट दायर किया है, जिसके माध्यम से यूजर्स पहले ही भेजे जा चुके मैसेज को एडिट कर सकेंगे. यूएस पेटेंट और ट्रेडमार्क ऑफिस ने हाल ही में एप्पल द्वारा एक नए पेटेंट को लेकर दायर एप्लीकेशन को प्रकाशित किया है, जो आईमैसेंजर के माध्यम से भेजे गए संदेशों को पूरी तरह से एडिट करने में सक्षम है.

Updated on: 05 May 2020, 04:32 PM

नई दिल्ली:

क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज एप्पल (Apple) ने कथित तौर पर आईमैसेंजर(iMessanger) के लिए एक नया पेटेंट दायर किया है, जिसके माध्यम से यूजर्स पहले ही भेजे जा चुके मैसेज को एडिट कर सकेंगे. यूएस पेटेंट और ट्रेडमार्क ऑफिस ने हाल ही में एप्पल द्वारा एक नए पेटेंट को लेकर दायर एप्लीकेशन को प्रकाशित किया है, जो आईमैसेंजर के माध्यम से भेजे गए संदेशों को पूरी तरह से एडिट करने में सक्षम है.

और पढ़ें: Realme ने ऑनलाइन स्मार्टफोन की बिक्री फिर की शुरू, मिले कई ऑर्डर

मैक रयूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, यह उस संदेश का चयन करके का काम करेगा, जिसे यूजर्स पूर्व-निर्धारित टच इंटरफेस इनपुट द्वारा एडिट करना चाहता है. शामिल किए गए पेटेंट ड्राइंग में एक शो एडिट्स बटन को दिखाया गया है, यह बदलाव की हिस्ट्री को दिखा सकता है.

मैसेज को एक्नॉलेज करना, डिस्प्ले प्राइवेट मैसेज, यूजर्स के बीच सिंक्रनाइज व्यूइंग ऑफ कंटेंट, विदेशी भाषा पाठ का अनुवाद करना और भी बहुत कुछ अन्य नई विशेषताओं में शामिल हैं.