logo-image

Apple Event 2019: इंतजार खत्म आज लॉन्च हो सकता है iPhone 11, क्या होगी कीमत, जानें यहां

Apple Event 2019: ऐप्प्ल सैन जोस स्थित मुख्य ऑफिस के स्टीव जॉब्स थियेटर में इस कार्यक्रम का आयोजन होगा.

Updated on: 10 Sep 2019, 01:38 PM

नई दिल्ली:

Apple Event 2019: आईफोन पसंद करने वाले यूजर्स के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है. दरअसल, आज ऐप्पल के कार्यक्रम में iPhone 11 को लॉन्च किया जा सकता है. ऐप्पल (Apple) आज भारतीय समयानुसार रात साढ़े 10 बजे से शुरू हो रहे कार्यक्रम में iPhone 11 को लॉन्च कर सकता है. ऐप्प्ल सैन जोस स्थित मुख्य ऑफिस के स्टीव जॉब्स थियेटर में इस कार्यक्रम का आयोजन होगा.

यह भी पढ़ें: ऑटो सेक्टर (Auto Sector) में मंदी की एक वजह कहीं ये भी तो नहीं, समझें मंदी का पूरा कच्चा चिट्ठा

सामान्तया देखा गया है कि ऐप्पल अपने आईफोन को मंगलवार को लॉन्च करता रहा है. इसके अलावा फोन के लिए प्री ऑर्डर शुक्रवार को शुरू करता है और फोन की डिलीवरी 1 महीने के बाद शुरू करता है. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि कंपनी iPhone 11, iPhone 11 Pro, और iPhone 11 Pro Max इस कार्यक्रम में लॉन्च कर सकती है.

यह भी पढ़ें: भारत में भी पैसा बनाएंगे मशहूर निवेशक वॉरेन बफे (Warren Buffetts), यहां करेंगे निवेश

कार्यक्रम को कैसे देख पाएंगे
ऐप्पल का यह कार्यक्रम भारतीय समयानुसार रात साढ़े 10 बजे शुरू होगा. कंपनी ने कार्यक्रम के लिए निमंत्रण भी भेज दिया है. बता दें कि कंपनी पहली बार यूट्यूब पेज पर लाइव प्रसारित करने जा रही है. यूट्यूब के अलावा कार्यक्रम को कंपनी अपनी वेबसाइट पर स्ट्रीमिंग करेगी. इस कार्यक्रम को Phone, iPad, iPod touch model (iOS 10 or above) या Mac computer पर सफारी ब्राउजर के जरिए देखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: ज्वैलरी इंडस्ट्री पर भी मंदी का साया, पैदा हो सकता है रोजगार संकट, GJC का बड़ा बयान

कीमत क्या होगी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक iPhone 11 के बेस वैरिएंट की कीमत करीब 749 डॉलर होगी. भारत में इस फोन की कीमत 53,800 रुपये के आस-पास रह सकती है. भारत में ऐप्पल iPhone XR का बेस वैरिएंट 77,000 रुपये में लॉन्च किया गया था. iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max की कीमत 71,700 और 78,900 रुपये हो सकती है. हालांकि लॉन्च होने वाले फोन की कीमत का खुलासा लॉन्च होने के बाद ही हो पाएगा.