logo-image

अब iPhone 2020 इस दिन होगा लॉन्च, Apple ने दी जानकारी

एप्पल (Apple) के मुख्य वित्तीय अधिकारी लुका मिस्त्री ने इस बात की पुष्टि की है कि नए 2020 आईफोन (iPhone) को सिंतबर में लॉन्च किए जाने की संभावना नहीं है, जैसा कि वे आमतौर पर किया करते हैं.

Updated on: 31 Jul 2020, 04:37 PM

नई दिल्ली:

एप्पल (Apple) के मुख्य वित्तीय अधिकारी लुका मिस्त्री ने इस बात की पुष्टि की है कि नए 2020 आईफोन (iPhone) को सिंतबर में लॉन्च किए जाने की संभावना नहीं है, जैसा कि वे आमतौर पर किया करते हैं. मिस्त्री के मुताबिक, एप्पल ने पिछले साल सितंबर के अंत में आईफोन की बिक्री शुरू की थी लेकिन इस साल कंपनी परियोजनाओं की आपूर्ति कुछ हफ्ते बाद ही उपलब्ध होगी.

मिस्त्री ने गुरुवार को एक अनिर्ंग कॉल में कहा, "पिछले साल हमने सितंबर के अंत में नए आईफोन को बेचना शुरू किया था, इस साल हमें उम्मीद है कि आपूर्ति कुछ सप्ताह बाद उपलब्ध होगी."

ये भी पढ़ें: गूगल ने बनाया दुनिया का सबसे तेज मशीन लर्निंग ट्रेनिंग सुपर कंप्‍यूटर, तोड़ा ये रिकॉर्ड

उन्होंने आगे कहा कि आईफोन के अलावा एप्पल के अन्य उत्पादों की श्रेणी में जबरदस्त बिक्री देखे जाने की संभावना है, ऐसा खासकर स्कूलों के दोबारा खुलने के कारण शॉपिंग सीजन के चलते हो सकता है.

वॉल स्ट्रीट जर्नल ने अप्रैल में भी कहा था कि नए आईफोन के लिए बड़े पैमाने पर उत्पादन कार्य को लगभग एक महीने पीछे धकेल दिया गया है.

हाल ही में क्वालकॉम ने इस बात का संकेत दिया था कि आईफोन 12 को सितंबर में लॉन्च करने में देरी आ सकती है. यह कहा गया कि चौथी तिमाही में एक फ्लैगशिप फोन के लॉन्च में थोड़ी देरी होगी.

एप्पल द्वारा आईफोन 12 सीरीज के तहत चार नए आईफोन को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है जिसमें इस साल दो प्रीमियम वेरिएंट शामिल होंगे.