logo-image

Apple iPad में होने जा रहे बड़े बदलाव! जानिए कैसा होगा नया डिवाइस

आईपैड में अगले साल तक होने वाले इस अपडेट आईपैड प्रो मॉडल होंगे, जिनमें अपडेटेड M3 चिपसेट और 11 से 13 इंच की स्क्रीन और OLED डिस्प्ले दी जाने की उम्मीद है.

Updated on: 07 Nov 2023, 04:00 PM

नई दिल्ली:

आने वाल साल 2024 में एप्पल अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा देने जा रही है. कंपनी अगले साल तक, आईपैड, आईपैड प्रो, मिनी और आईपैड एयर सहित अपनी पूरी आईपैड सीरीज अपग्रेड करने जा रही है. साथ ही एप्पल अगले साल तक नया एयरपॉड भी पेश कर सकती है. ये खबर ब्‍लूमबर्ग के मार्क गुरमन की एक हालिया रिपोर्ट से सामने आई है. बता दें कि अभी हाल-फिलहाल ही कंपनी ने अनपे आईपैड की नई सीरीज लॉन्च की है, जिसमें M3, M3 Pro और M3 Max चिपसेट भी पेश किया गया है...

नया आईपैड 2024 के बीच में या आखिर में हो सकता है लॉन्च 

मिली जानकारी के अनुसार, आईपैड में अगले साल तक होने वाले इस अपडेट आईपैड प्रो मॉडल होंगे, जिनमें अपडेटेड M3 चिपसेट और 11 से 13 इंच की स्क्रीन और OLED डिस्प्ले दी जाने की उम्मीद है. अनुमान है कि, ये नया आईपैड 2024 के बीच में या आखिर में लॉन्च हो सकता है. 

ये भी पढ़ें: इस मामले में भारत से आज भी पीछे है पाकिस्तान! मोबाइल तो है, मगर ये नेटवर्क गायब...

अपकमिंग आईपैड दो साइज में किया जा सकता है पेश  

बता दें कि गुरमन ने कुछ महीने पहले ही एप्पल के अगली पीढ़ी के एम3 चिप के विकास का खुलासा किया था, जिसके साथ ही भविष्य के आईपैड प्रो मॉडल को पेश किए जानें के संकेत दिए थे. मिली जानकारी के अनुसार इसे डार्क ब्लैक कलर में लॉन्च किया जा सकता है, जो कि आईपैड प्रो मॉडल तकनीकी दिग्गज कंपनी द्वारा आईपैड के लिए ओएलईडी डिस्प्ले के शुरुआती उपयोग को चिह्नित करने के लिए तैयार है. इसके अतिरिक्त, दावा किया जा रहा है कि, एप्पल अपकमिंग आईपैड प्रो मॉडल को 11 और 13-इंच दोनों साइज में पेश कर सकती है. 

ये भी पढ़ें: थ्रेड्स यूजर्स के लिए बड़ी खबर! अब यूं पोस्ट करें जीआईएफ और पोल पोस्ट

ये डिटेल भी जानना जरूरी

मालूम हो कि, एप्पल ने बीते साल 2022 में iPad 10Gen और iPad Pro लॉन्च किए थे, जिसमें USB टाइप-C पोर्ट  दिया गया था. A14 बायोनिक चिप द्वारा संचालित, इसमें 10.9-इंच लिक्विड रेटिना डिस्प्ले के साथ-साथ एक लैंडस्केप फ्रंट कैमरा भी दिया गया था.  दूसरी ओर, iPad Pro, Apple की नई M2 चिप द्वारा ओपरेट किया गया, जिसमें दो स्क्रीन साइज के ऑप्शन दिए गए थे. एक था 11 और दूसरा था 12.9 इंच.