logo-image

2020 में 'Among Us' मोबाइल गेम सबसे ज्यादा हुआ डाउनलोड

मिस्ट्री-पार्टी-एक्शन गेम 'अमॉन्ग अस' एक ऐसा मोबाइल गेम है, जिसे साल 2020 में एंड्रॉयड और आईओएस एप स्टोर दोनों में ही सबसे अधिक डाउनलोड किया गया, इसने पबजी मोबाइल और रोबलोक्स जैसे गेम्स को भी पछाड़ दिया है.

Updated on: 09 Jan 2021, 06:40 PM

नई दिल्ली:

मिस्ट्री-पार्टी-एक्शन गेम 'अमॉन्ग अस' एक ऐसा मोबाइल गेम है, जिसे साल 2020 में एंड्रॉयड और आईओएस एप स्टोर दोनों में ही सबसे अधिक डाउनलोड किया गया, इसने पबजी मोबाइल और रोबलोक्स जैसे गेम्स को भी पछाड़ दिया है. एपटोपिया द्वारा जारी किए गए आंकड़े के मुताबिक, अमंग अस को दुनियाभर में 26.4 करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया है, जबकि अमेरिका में इसे 4.1 करोड़ यूजर्स द्वारा डाउनलोड किया गया है.

17.5 करोड़ डाउनलोड के साथ पबजी (भारत में प्रतिबंधित) चौथे स्थान पर विराजमान है, जबकि 22.7 करोड़ डाउनलोड के साथ सबवे सरफेस दूसरे और 21.8 करोड़ डाउनलोड के साथ गरेना फ्री फायर साल के शीर्ष दस गेमों में तीसरे स्थान पर अपनी जगह बनाने में कामयाब रहा है.

ऑनलाइन गेमों में अमॉन्ग अस खेलने वालों की संख्या एक से अधिक है. इसमें स्पेशशिप में क्रू मेंबर्स साथ में मिलकर अपने टास्क को पूरा करते हैं और खुद को अच्छा दिखाने वाले ढोंगियों की पहचान कर उन्हें मार गिराते हैं.