logo-image

Alexa के साथ पार्टनरशिप से Amazon और अमिताभ बच्‍चन दोनों उत्‍साहित, कही ये बात

भारत में पहली बार Alexa सेलिब्रिटी वॉयस में उपलब्ध होगा. Amazon ने बॉलीवुड एक्‍टर अमिताभ बच्चन के साथ पार्टनरशिप की है, जिसके अनुसार कस्टमर्स Alexa में अमिताभ बच्चन की आवाज़ सुन सकेंगे.

Updated on: 14 Sep 2020, 04:13 PM

नई दिल्ली:

भारत में पहली बार Alexa सेलिब्रिटी वॉयस में उपलब्ध होगा. Amazon ने सबसे पहले बॉलीवुड एक्‍टर अमिताभ बच्चन के साथ पार्टनरशिप की है, जिसके अनुसार कस्टमर्स Alexa में अमिताभ बच्चन की आवाज़ सुन सकेंगे. Amazon India के मुताबिक़, इसके लिए अमिताभ बच्चन वॉयस एक्सपीरिएंस ख़रीदना होगा. यह फीचर अगले साल से बाजार में उपलब्‍ध होगा. यह भी कहा जा रहा है कि अमिताभ बच्‍चन के अलावा और भी सेलिब्रिटी से कंपनी करार कर सकती है, ताकि यूजर्स को मनपसंद सेलिब्रिटी की वॉयस एक्‍सपीरियंस लेने में आसानी हो सके. कंपनी ने यह साफ़ नहीं किया है कि अमिताभ बच्चन वॉयस एक्सपीरिएंस ख़रीदने के लिए यूज़र्स को कितने पैसे देने होंगे.

Amazon India की ओर से कहा गया है कि Amazon Alexa की टीम अमिताभ बच्चन संग मिलकर काम करेगी, ताकि उनकी आवाज Alexa के लिए बेहतर तरीक़े से कैप्चर किया जा सके. Alexa के पॉपुलर वॉयस कमांड्स अमिताभ बच्चन की वॉयस में मिल सकेंगे. जैसे जोक्स, वेदर, शायरी, मोटिवेशनल कोट्स और सलाह आदि.

अमिताभ बच्चन ने इस पार्टनरशिप को लेकर कहा है कि वे इसे लेकर बहुत उत्‍साहित हैं. उन्होंने यह भी कहा है कि वॉयस टेक्नोलॉजी से वो अपने ऑडिएंस और वेल विशर्स के साथ अच्‍छे से एंगेज कर पाएंगे.

Amazon India का कहना है कि अमिताभ बच्चन की आवाज सभी भारतीय के लिए मेमोरेबल है. हम यह देखने को उत्साहित हैं कि Alexa यूज करते वक़्त कस्टमर्स को अमिताभ बच्चन की आवाज़ में जवाब मिलेगा तो उनका क्‍या रिस्‍पांस होता है.