logo-image

Amazon जल्द ही यूजर्स को एलेक्सा के साथ टाइप और चैट करने की अनुमति देगा

Amazon आईओएस उपकरणों पर एलेक्सा के लिए टाइपिंग कार्यक्षमता का परीक्षण कर रहा है, जो यूजर्स को बिना आवाज का उपयोग किए एलेक्सा को संदेश भेजने की अनुमति देगा.

Updated on: 04 Dec 2020, 07:31 PM

नई दिल्ली:

Amazon आईओएस उपकरणों पर एलेक्सा के लिए टाइपिंग कार्यक्षमता का परीक्षण कर रहा है, जो यूजर्स को बिना आवाज का उपयोग किए एलेक्सा को संदेश भेजने की अनुमति देगा. खासकर ऐसी स्थितियों में जब सार्वजनिक स्थान पर बैठ कर एलेक्सा को कमांड देने में यूजर्स असहज महसूस करते हैं. इस नई सुविधा को सार्वजनिक रिव्यू के भाग के रूप में प्रस्तुत किया जा रहा है. इसे पहली बार द एम्बिएंट पब्लिकेशन द्वारा पेश किया गया था. एलेक्सा स्मार्ट होम एप में आईओएस यूजर्स के लिए नया फीचर उपलब्ध है. इसे एक्सेस करने के लिए ऐप के मुख्य मेनू के ऊपर बाईं ओर दिखाई देने वाला कीबोर्ड आइकन टैप करना होगा.

एमेजॉन के एक प्रवक्ता के अनुसार, 'टाइप विद एलेक्सा' आपको बिना आवाज का उपयोग किए एलेक्सा के साथ बातचीत करने की अनुमति देगा, 'जिसका अर्थ है कि आप वर्तमान में एलेक्सा से जो कुछ भी कह सकते हैं वह अब आपके एलेक्सा मोबाइल ऐप का उपयोग करके टाइप किया जा सकता है.'

उन्होंने कहा, 'एलेक्सा के साथ टाइप करने की सुविधा अमेरिका में आईओएस ग्राहकों के लिए उपलब्ध है.' हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि यह फीचर वैश्विक स्तर पर या एंड्रॉइड पर कब रोलआउट किया जाएगा. गूगल असिस्टेंस के पास पहले से ही यह कार्यक्षमता है. एमेजॉन अपने एलेक्सा वर्चुअल सहायक में नई क्षमताओं को भी जोड़ रहा है जो आपके साथ कई भाषाओं में बोल सकेगी.