News Nation Logo

Amazon, Flipkart की 6 दिनों हुई 19000 करोड़ रुपये की बिक्री

अमेजन (Amazon) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) की अगुवाई में ई-टेलर्स (इलेक्ट्रॉनिक लेन-देन के जरिए खुदरा सामान बेचने वाला) ने 29 सितंबर से लेकर चार अक्टूबर के बीच महज छह दिनों में कुल तीन अरब (करीब 19,000 करोड़ रुपये) की कुल बिक्री की है.

By : Vineeta Mandal | Updated on: 09 Oct 2019, 12:21:44 PM
अमेजन, फ्लिपकार्ट

नई दिल्ली:

अमेजन  (Amazon) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) की अगुवाई में ई-टेलर्स (इलेक्ट्रॉनिक लेन-देन के जरिए खुदरा सामान बेचने वाला) ने 29 सितंबर से लेकर चार अक्टूबर के बीच महज छह दिनों में कुल तीन अरब (करीब 19,000 करोड़ रुपये) की कुल बिक्री की है. इस आंकड़े का जिक्र मंगलवार को एक रिपोर्ट में किया गया. बेंगलुरू की रिसर्च कंपनी रेडसीयर कंसल्टेंसी ने बताया कि इन छह दिनों की बिक्री में वॉलमार्ट की स्वामित्व वाली कंपनी फ्लिपकार्ट और अमेजन की हिस्सेदारी 90 फीसदी रही.

ये भी पढ़ें: एमेजॉन (Amazon) फिर से ला रहा है ग्रेट इंडिया ऑफर (Great India Offer), प्राइम मेंबर्स को मिलेगी ये सहूलियत

त्योहारी सीजन की बिक्री के पहले संस्करण में जोर पकड़ी खरीदारी को देखते हुए उम्मीद की जाती है कि अमेजन और फ्लिपकार्ट की ऑनलाइन बिक्री छह अरब डॉलर (39,000 करोड़ रुपये) तक जा सकती है.

रेडसीयर कंसल्टिंग के संस्थापक व सीईओ अनिल कुमार ने कहा, 'चुनौतीपूर्ण आर्थिक माहौल के बावजूद त्योहारी सीजन के पहले दौर में रिकॉर्ड तीन अरब डॉलर की खरीदारी हुई है, जिससे ऑनलाइन खरीदारी के प्रति उपभोक्ताओं में तेजी के रुझान का संकेत मिलता है.'

First Published : 09 Oct 2019, 12:21:44 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.