News Nation Logo
Banner

12,999 रुपये की कीमत के साथ अमेजफिट टी-रेक्स प्रो स्मार्टवॉच लांच

कंपनी के मुताबिक, अमेजफिट टी-रेक्स प्रो सबसे किफायती मिलिट्री सर्टिफाइड रग्ड आउटडोर स्मार्टवॉच माना जाता है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 27 Mar 2021, 08:12:01 AM
Amazfir Smartwatch

100 स्पोर्ट्स मोड में आ रही है स्मार्ट वॉच. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • 1.3 इंच का ऑल्वेज-ऑन एचडी एएमओलेड डिस्प्ले
  • यह वॉच 10एटीएम वॉटर रजिस्टेंस के साथ आती है
  • कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.0 और जीपीएस 

नई दिल्ली:

स्मार्ट वेयरेबल ब्रांड अमेजफिट ने शुक्रवार को अपने मिलिट्री सर्टिफाइड आउटडोर स्मार्टवॉच (Smartwatch) टी-रेक्स प्रो को भारत में 12,999 रुपये की कीमत के साथ लांच किया. अमेजफिट टी-रेक्स प्रो टी-रेक्स का अपग्रेड वर्जन है, जिसे सीईएस 2020 के दौरान वैश्विक स्तर पर लांच किया गया था. स्मार्टवॉच 28 मार्च से अमेजन (Amazon) के साथ-साथ इन डॉट अमेजफिट डॉट कॉम पर भी उपलब्ध होगी. कंपनी के मुताबिक, अमेजफिट टी-रेक्स प्रो सबसे किफायती मिलिट्री सर्टिफाइड रग्ड आउटडोर स्मार्टवॉच माना जाता है. अमेजफिट टी-रेक्स प्रो ने मिलिट्री मानक (एमआईएल-एसटीडी-810) के 15 रेगुलेशन को पास किया है. इसके तहत स्मार्टवॉच को टी-रेक्स के साथ अत्यधिक तापमान और 70 सेल्सियस ताप से माइनस 40 तक की ठंड के साथ अन्य कई प्रकार की स्थितियों का सामना करना पड़ा.

100 प्लस स्पोर्ट्स मोड्स
स्मार्टवॉच को 100 प्लस स्पोर्ट्स मोड्स के साथ पैक किया गया है, जो इनडोर और आउटडोर से लेकर साइकिल चलाने से लेकर स्कीइंग और अन्य कई गतिविधियों के लिए यूजर्स के प्रदर्शन पर नजर रखता है. स्मार्टवॉच में डिस्प्ले एसपीओ2 के साथ 1.3 इंच की एएमओएलईडी स्क्रीन (360 गुणा 360 पिक्सल) फीचर भी दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः  सुप्रीम कोर्ट से ममता बनर्जी के चुनाव एजेंट एस के सूपियान को राहत

अमेजफिट के फीचर और विशेषताएं
स्मार्टवॉच में 360x360 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 1.3 इंच का ऑल्वेज-ऑन एचडी एएमओलेड डिस्प्ले दिया गया है. यह वॉच 10एटीएम वॉटर रजिस्टेंस के साथ आती है. इस वॉच में बेहतर हेल्थ ट्रैकिंग के लिए बायो ट्रैकर 2 पीपीजी बायो-ट्रैकिंग ऑप्टिकल सेंसर, हार्ट रेट ट्रैकिंग, स्लीप मॉनिटरिंग, थ्री-ऐक्सिस ऐक्सेलरेशन सेंसर, जाइरोस्कोप सेंसक के अलावा कई और सेंसर भी दिए गए हैं. वॉच की एक और खास बात है कि इसमें रनिंग, साइकलिंग, स्विमिंग आउटडोर और इनडोर स्पोर्ट्स समेत 100 स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं.

यह भी पढ़ेंः कोरोना पर गृह मंत्रालय की एडवाइजरी, त्योहारों पर राज्यों को दी हिदायत

ब्लूटूथ 5.0 और जीपीएस
वॉच में दोनों तरफ दो-दो बटन दिए गए हैं. कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.0 और जीपीएस मिलता है. वॉच को कंपनी ने तीन कलर ऑप्शन डेजर्ट ग्रे, मीटियोराइट ब्लैक और स्टील ब्लू कलर ऑप्शन में पेश किया है. वॉच में 390एमएएच की बैटरी दी गई है. कंपनी का कहना है कि यह बैटरी चार्ज होने में 1.5 घंटे का समय लगाती है. कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज होने पर यह वॉच 18 दिन तक का बैकअप दे सकती है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Mar 2021, 08:06:45 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.