News Nation Logo
Banner

एयरटेल ने 5जी के अनुकूल रेडियो नेटवर्क के लिये एरिक्सन के साथ समझौते को बढ़ाया

दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी भारती एयरटेल ने 5जी रेडियो नेटवर्क तैयार करने को लेकर एरिक्सन के साथ अपने समझौते की अवधि को बढ़ा दिया है. एक बयान में बुधवार को इसकी जानकारी दी गयी.

Bhasha | Updated on: 07 Oct 2020, 04:21:09 PM
WhatsApp Image 2020 10 07 at 17 00 55

Airtel ने 5जी के अनुकूल रेडियो नेटवर्क के लिये समझौते को आगे बढ़ाया (Photo Credit: File Photo)

दिल्ली:

दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने 5जी रेडियो नेटवर्क (5G Radio Network) तैयार करने को लेकर एरिक्सन के साथ अपने समझौते की अवधि को बढ़ा दिया है. एक बयान में बुधवार को इसकी जानकारी दी गयी. एरिक्सन ने बयान में कहा कि भारत निर्मित (मेड इन इंडिया) 5जी-रेडी एरिक्सन रेडियो सिस्टम उत्पादों से एयरटेल ग्राहकों के नेटवर्क अनुभव के बढ़ने की उम्मीद है. हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया कि समझौते को कितने समय के लिये बढ़ाया गया है.

एरिक्सन ने बयान में कहा, "भारती एयरटेल और एरिक्सन ने 5 जी-रेडी रेडियो और ट्रांसपोर्ट समाधानों की आपूर्ति व तैनाती के लिये नये सिरे से बहु-वर्षीय अनुबंध के साथ अपनी दीर्घकालिक साझेदारी को मजबूत किया है." उसने कहा कि यह दोनों कंपनियों की 25 साल की भागीदारी में एक नया मील का पत्थर है.

भारती एयरटेल के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी रणदीप सेखों ने कहा कि उनकी कंपनी उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट नेटर्वि अनुभव प्रदान करने के लिये प्रतिबद्ध है. एरिक्सन के प्रमुख (दक्षिण पूर्वी एशिया, ओशिनिया और भारत) नुन्जियो मिर्तिलो ने कहा, "भारत में निर्मित उत्पाद एयरटेल की नेटवर्क क्षमता को बढ़ाकर और देश की तेजी से बढ़ती डेटा ट्रैफिक जरूरतों को पूरा करने के लिये सक्षम करके भारतीय उपयोगकर्ताओं को लाभान्वित करना जारी रखेंगे.’’

First Published : 07 Oct 2020, 05:01:42 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो