logo-image

अपडेट करने के बाद Xiaomi के इस स्‍मार्टफोन में आई खामी, फ्री में रिपेयर कर रही कंपनी

भारत में MI A3 स्‍मार्टफोन में एंड्रॉयड अपडेट (android update) करने के बाद खराबी आ गई, जिसके बाद स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शियोमी (Xiaomi) ने भारत में इस स्‍मार्टफोन की बिक्री को तत्‍काल प्रभाव से रोक दिा है.

Updated on: 06 Jan 2021, 05:54 PM

नई दिल्ली:

भारत में MI A3 स्‍मार्टफोन में एंड्रॉयड अपडेट (android update) करने के बाद खराबी आ गई, जिसके बाद स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शियोमी (Xiaomi) ने भारत में इस स्‍मार्टफोन की बिक्री को तत्‍काल प्रभाव से रोक दिा है. सोशल मीडिया पर यूजर्स ने शिकायत की थी कि एंड्रॉयड 11 के नए अपडेट को ‘इंस्टाल’ करने के बाद उनके फोन में खामी आ गई और फोन बंद हो गया. शियोमी इंडिया (Xiaomi India) की ओर से दिए बयान में कहा गया है कि ‘एंड्रायड 11 अपडेट के बाद कुछ Mi A3 डिवाइसेज़ में आई दिक्‍क्‍तों का पता चला है. हमने इसे अभी रोक दिया है.’ कुछ लोगों ने यह भी शिकायत की कि उनके फोन को ठीक करने के लिए काफी अधिक पैसे मांगे जा रहे हैं तो कंपनी ने सर्विस सेंटरों पर उनके फोन को मुफ्त में ठीक करने की बात कही और यह भी कहा कि ऐसे में यह नहीं देखा जाएगा कि फोन वारंटी पीरियड में है या नहीं. 

शियोमी ने लोगों को हुई असुविधा के लिए खेद जताया और कहा, हम ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ अनुभव देना चाहते हैं और निरंतर अपने प्रोडक्‍ट और सर्विस में सुधार करेंगे. इस स्‍मार्टफोन को कंपनी ने पिछले साल अगस्‍त में पेश किया था और इसकी कीमत 12,999 रुपये रखी थी.

खासियत की बात करें तो Mi A3 स्‍मार्टफोन में 6.01 इंच का फुल HD डिस्प्ले दिया गया है. कैमरे के रूप में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें प्राइमरी लेंस 48 मेगापिक्सल का, दूसरा 8 मेगापिक्सल का और तीसरा 2 मेगापिक्सल का है. कैमरे में LED फ्लैश, HDR और फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस फीचर भी दिए गए हैं. सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. फोन में 4030 mAh की बैटरी है, जो 18W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है.