logo-image

मात्र 1,500 रुपये के AC से शिमला बनेगा घर, चौंकिए मत! ये है डील

AC On Rent: एसी के खर्चे का मतलब केवल इसकी कॉस्ट प्राइस से नहीं होता इसके मेंटेनेंस के चार्जेस भी उठाने पड़ते हैं. इस रिपोर्ट में आपको ऐसी डील के बारे में बताएंगे, जिसे जानकार आपका दिल खुश हो जाएगा.

Updated on: 29 Mar 2022, 12:07 PM

highlights

  • बाजार में किराए पर एसी डील्स की कंपनियां मौजूद हैं
  • जरूरत और बजट के हिसाब से चुन सकते हैं डील

नई दिल्ली:

AC On Rent: अप्रैल की शुरूआत होने को है और इसके साथ ही तापमान का पारा भी बढ़ने के पूरे आसार हैं. ऐसे में अगर आप भी एसी की कूलिंग पाने के लिए एसी की डील्स इन दिनों खोज रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए ही है. एक बढ़िया एसी खरीदने जाओ तो मार्केट में इसकी कीमत 30 हजार के आसपास से शुरू हो जाती है. वहीं एसी खरीदने का मतलब इसका पूरा खर्चा उठाना. एसी के खर्चे का मतलब केवल इसकी कॉस्ट प्राइस से नहीं होता इसके मेंटेनेंस के चार्जेस भी उठाने पड़ते हैं. इस रिपोर्ट में आपको ऐसी डील के बारे में बताएंगे, जिसे जानकार आपका दिल खुश हो जाएगा. एसी की कूलिंग चाहते हैं पर ज्यादा खर्चे के विकल्प पर नहीं जाना चाहते हैं तो किराए पर एसी खरीद सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः किफायती कीमत में भीषण गर्मी को चुटकियों में भगाएगा ये स्मार्ट छोटू फ्रिज, कैरी करना भी आसान

ये मिलती है डील
रेंटोमोजो से किराए पर एसी खरीदते हैं तो इसके लिए आपको 1 टन कैपेसिटी वाले स्प्लिट एयर कंडीशनर के लिए हर महीने 1,399 रुपये से इनकी शुरुआत होती है. सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर 1 टन कैपेसिटी वाले एयर कंडीशनर को किराये पर लेने के लिए 1,949 रुपये की राशि का भुगतान करना होता है. रेंटोमोजो 1,500 रुपये 
इंस्टॉलेशन चार्ज के लिए लेता है.

दूसरा विकल्प आपको फेयरेंट का मिलता है. फेयरेंट से 1.5 टन का विंडो एसी किराए पर लेने के लिए 1,375 रुपये हर महीने चार्ज देना होता है. इसमें इंस्टॉलेशन चार्ज के साथ यूनिट के साथ बंडल किए गए स्टेबलाइजर भी शामिल होते हैं. यही नहीं फेयरेंट इस दौरान कई अन्य फ्री सर्विस भी उपलब्ध करवाता है. पूरे समर सीजन के लिए एसी लेना चाहते हैं तो फेयरेंट कुछ बेहतरीन डील भी आपको देता है.

यह भी पढ़ेंः लो मच्छरों को मारने का आ गया पैसा वसूल डिवाइस, इतना सस्ता कि यकीन करना मुश्किल

सिटीफर्निश 1 टन कैपेसिटी वाले विंडो एसी को रेंट पर लेने के लिए 1,069 रुपये प्रतिमाह चार्ज करती है. 1 टन स्प्लिट एसी के लिए 1,249 रुपये हर महीने किराया देना होता है. एसी को इनस्टॉल करने के लिए 1,500 रुपये और सिक्योरिटी डिपॉजिट के लिए 2,799 रुपये का चार्ज देना होगा.