logo-image

बारिश के मौसम में खुद को यूं बनाएं फैशनेबल

झमाझम बारिश के बीच शहर की सड़कें जब जलमग्न और कीचड़मय हो जाती हैं, तब खुद को फैशनेबल बनाए रखना काफी चुनौतीपूर्ण होता है।

Updated on: 26 Jul 2018, 11:21 AM

नई दिल्ली:

देश के कई राज्यों में मॉनसून अपने चरम पर है। झमाझम बारिश के बीच शहर की सड़कें जब जलमग्न और कीचड़मय हो जाती हैं, तब खुद को फैशनेबल बनाए रखना काफी चुनौतीपूर्ण होता है। डिजाइन एडी हार्डी के एवीपी अनुपम विश्वास और फ्लाइंग मशीन एवं एफ2के के हेड ऑफ डिजाइन प्रसेनजित अधिकारी ने ऐसे समय में आपके लिए फैशन के नायाब नुस्खे सुझाए हैं :

* डार्क एंड शेडी : जल्दबाजी में फैसला लेने से पहले, थोड़ा रुकें। बरसात के मौसम में फेमस नेवी ब्लू, ब्लैक और ग्रे के साथ डार्क शेड्स फैशन का जलवा बिखेरने के लिए आवश्यक है। यह शेड्स डिफॉल्ट रूप से बारिश के दौरान हमारे आसपास की उदासी को दूर करते हैं।

* न्यू-ऐज केप : जैकेट कपड़े का एक टुकड़ा से कहीं अधिक है, सही मायने में यह एक स्टेटमेंट है। क्या आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो कूल हो मगर उसने कभी जैकेट नहीं पहनी हो। अगर आप वाकई किसी को जानते हैं तो यकीन मानें कि वह कूल नहीं सकता। इस सीजन में एक सिंपल लेकिन अच्छा जैकेट (खासतौर पर हुड के साथ) यानी अपना सुपरहीरो चुनें। भीगने से बचें और और इसे पहनकर लाजवाब भी दिखें।

* ऐक्सेसरीज : बारिश में या बारिश के बाद भी चलना काफी पीड़ादायक हो सकता है! आप लोगों के सामने बे ढंगे की तरह से फिसलना नहीं चाहेंगे। बारिश के दौरान चाहे फॉर्मल हो या समारोह, सही फुटवियर आपके लुक के पूरक हो सकते हैं। गीले इलाकों में जरूरी ग्रिप के लिए उपयुक्त सोल वाले जूते चुनें। अगर यह वेदर-रेसिस्टेंट मैटीरियल से बना हो तो उससे बेहतर और कुछ नहीं हो सकता। 

* ज्यादा कुछ न करें : सिंपल बने रहें, बिंदास दिखें और स्केटिंग रिंक में उतरें। किसी नौसिखिए की तरह दिखने की बजाय सड़क को ही अपना रैंप बना डालें।

इसे भी पढ़ें: बारिश में इस तरह करें मेकअप, ना काजल बहेगा, ना बाल उलझेंगे