logo-image

बालों पर ट्राई करे यें ओंब्रे हेयर कलर स्टाइल, दूसरों से आएंगे अलग नजर

कॉलेज गोइंग हो या फिर वर्किग हेयर कलर कराना आजकल फैशन में है।

Updated on: 21 Apr 2017, 11:17 PM

नई दिल्ली:

कॉलेज गोइंग हो या फिर वर्किग हेयर कलर कराना आजकल फैशन में है। हाइलाइट्स लेकर पूरे बालों का कलर तक बदला जा सकता है। लेकिन आज हम आपको एक नए ट्रेंडी हेयर कलर के बारे में बताते है। ओंब्रे हेयर कलर, ये आपके बालों को नया लुक देगा। जिससे आपकी खूबसूरती ही नहीं नया स्टाइल भी हो जाएगा।

कैसे होता है ओंब्रे हेयर कलर

ओंब्रें स्टाइल में बालों को ब्लीच करने के लिए चार भागों में बांटे। पहले दो हिस्सों में बांटे फिर उन हिस्से को ऊपर-नीचें में बांट लें। बाल के जिस भाग से ओंब्रे की शुरुआत करनी है, उस भाग को थोड़ा सुलझायें ताकि जहाँ ब्लीच लगाया जाये वहाँ कुछ अलग-सा निशान न बने।

इसे भी पढ़ें: इसलिए एक छोटा सा थैंक्यू आपके रिश्तें और सेहत दोनों के लिए है जरूरी

ब्लीच को अंदर से बाहर तक ठीक तरह से लगाए। थोड़ी देर बिना कैमिकल वाले शैंपू से बालों को अच्छी तरह धो दें। बालों को धोने के बाद उस पर कंडीशनर का प्रयोग ना करें।

बालों के अच्छी तरह से सूख जाने के बाद जितने भाग में ब्लीच किया वहां से रबड़ लगा कर बालों को फिर से चार भागों में बांट लें। अब कलर को ब्लीच की हुई सभी जगहों में लगाना चाहिए। साथ ही ब्लीच किए गए हर एक बाल को कलर से थोड़ा ऊपर तक रंगना चाहिए।

एक गहरे कलर में और एक हल्के कलर में। आप चाहे तो बालों के सिरे गहरे रंग के व जड़ हल्के रंग के कलर कर सकती है। हालांकि पारंपरिक चलन के अनुसार बालों के सिरे जड़ की तुलना में हल्के रंगे होते हैं। अब बालों को 10-15 मिनट बाद शैंपू से धो दें।

इसे भी पढ़ें:  ये हैं विश्व के सबसे मंहगे और अजीबो-गरीब फेशियल

रखें ये सावधानियां

ओंब्रें हेयर कलर को कराते समय ध्यान रखें कि प्राकृतिक रंगो का ही चुनाव किया जाए। आमतौर पर लोग हल्के भूरे, या सुनहरे रंग ज़्यादा पसंद करते हैं। कोई ऐसा रंग चुनें जो अपने बालों के रंग के दुगुने से ज़्यादा हल्का न हो। चुने गए रंग और बालों के असली रंग में जितना कम अंतर होगा, बाल उतने ही प्राकृतिक दिखेगे।

बालों को रंगते समय ध्यान रखें कि वो सही जगह पर आकर मिल रहें हो, वरना भद्दे लग सकते है। दोनों रंगों का चेहरे के नज़दीक जबड़ों के आस-पास मिलना ठीक माना जाता है।

इसे भी पढ़ें: चुकंदर का जूस के सेवन आपके दिमाग को फिर कर देगा जवां