News Nation Logo

टाइट और लो-वेस्ट जींस पहनना आपके लिए भविष्य में परेशानी पैदा करने वाला है, जानिए कैसे

जींस पहनने का चलन आज के समय में आम बात है. ज्यादातर लोग जींस पहनते हैं. लड़कियां भी आम तौर पर जींस पहनना पसंद करती हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 14 Apr 2019, 03:33:14 PM
टाइट जींस.

टाइट जींस.

नई दिल्ली:

जींस पहनने का चलन आज के समय में आम बात है. ज्यादातर लोग जींस पहनते हैं. लड़कियां भी आम तौर पर जींस पहनना पसंद करती हैं. लेकिन कई लोग हैं जिन्हें टाइट जींस पहनना बेहद पसंद है. लेकिन टाइट जींस या लोवेस्ट जींस आगे चलकर आपके लिए बेहद नुकसानदेह हो सकता है. अगर आपको टाइट जींस पहनना पसंद है तो आपको यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए.

यह भी पढ़ें- राशन-पानी लेकर जमीन के नीचे छिपते थे आतंकी, सेना पहुंची और...

टाइट जींस या लोवेस्ट जींस का चलन बढ़ने के बाद महिलाओं की परेशानियां बढ़ गई हैं. फैशन के चक्कर में कई महिलाएं अपने स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं दे रही हैं जो उनके लिए भविष्य में परेशानी का सबब बन सकती है. टाइट जींस पहनने के कारण महिलाओं में कमर से जुड़ी परेशानियां बहुत ज्यादा तादाद में बढ़ रही हैं. इतना ही नहीं यह कमर दर्द धीरे-धीरे स्लिप डिस्क की समस्या को भी बुलावा दे सकता है.

यह भी पढ़ें- जेट एयरवेज के 1100 पायलट हड़ताल पर, कल से नहीं जाएंगे उड़ान पर

टाइट जींस पहनने के कारण वेरिकोज वैन (Varicose Veins) की शिकायत बढ़ रही है. यह एक ऐसी बीमारी है जिसका इलाज मुमकिन नहीं है, परहेज करके ही इस परेशानी से बचा जा सकता है. पैरों में ऐंठन की परेशानी भी बढ़ सकती है. टाइट जींस पहनने के शौकीन लोगों के लिए हार्ट की समस्या भी बढ़ सकती है.

क्योंकि यह खून का दौर बंद कर देता है और उसे बाधित कर देता है. टाइट जींस पहनने को लेकर होने वाली परेशानी पुरुषों से ज्यादा महिलाओं में हो रही है. इसके कारण गर्भाशय का संकुचन और बांझपन का खतरा बढ़ता है. टाइट जींस पहनने के कारण पेट पर काफी जोर पड़ता है जो बविष्य में बड़ी समस्या पैदा कर सकता है.

For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 14 Apr 2019, 03:32:51 PM