logo-image

क्या अब दुनियाभर के रेडियो स्टेशनों को सुन सकेंगे? इसरों ने बनाया

इन दिनों एक भ्रामक संदेश सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है कि इसरों एक रेडियो प्लेटफॉर्म लेकर आ रहा है, जिसके जरिए दुनियाभर के रेडियो स्टेशनों को सुना जा सकेगा.

Updated on: 27 Jun 2022, 07:44 PM

नई दिल्ली:

इन दिनों एक भ्रामक संदेश सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है कि इसरों एक रेडियो प्लेटफॉर्म लेकर आ रहा है, जिसके जरिए दुनियाभर के रेडियो स्टेशनों को सुना जा सकेगा. एक संदेश में इस तरह का दावा किया गया कि इसरो ने "रेडियो गार्डन" नामक एक पोर्टल तैयार किया है  जो लोगों को दुनिया भर के स्टेशनों को सुनने में सक्षम बनाता है जो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा है. पीआईबी की फैक्ट चेक टीम ने इस सच्चाई की पड़ताल की तो पता चला कि यह संदेश फर्जी है. इसे लेकर टीम ने बताया यह संदेश पूरी तरह से फर्जी और इसरों ने इस तरह का कोई दावा नहीं किया है. इसके लिए उसने पूरे दावे को कोट कर फेक की मुहर लगाई है. उसने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. 

ये भी पढ़ें:  UAE क्या 4 महीनों के लिए भारत से गेहूं नहीं मंगाएगा? जानें पूरा सच 

पीआईबी ने साफ-साफ कहा है कि इस तरह की खबरों से सतर्क रहें. पीआईबी ने आम जनता से अपील की है कि इस तरह का कोई भी संदिग्ध खबर या मैसेज सोशल मीडिया पर आता तो उसे जांचने के लिए उससे संपर्क करें. इसके लिए व्हाट्सअप नंबर 8799711259 पर जाना होगा. वहीं ट्विटर पर @पीआईबी फैक्ट चेक पर जाना होगा.