logo-image

क्या महिलाओं के बैंक खाते में आएंगे एक लाख रुपये? जानें वायरल वीडियो का सच

केंद्र सरकार कई तरह स्कीम चला रही है. इन योजनाओं की बदौलत आम जनता को लाभ पहुंचाने का काम किया जाता है. सरकार का लक्ष्य है कि गरीब जनता के हाथ मजबूत किए जाएं.

Updated on: 09 Aug 2022, 03:03 PM

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार (Central Government) कई तरह स्कीम चला रही है. इन योजनाओं की बदौलत आम जनता को लाभ पहुंचाने का काम किया जाता है. सरकार का लक्ष्य है कि गरीब जनता के हाथ मजबूत किए जाएं. मगर इस की आड़ में कई तरह के संदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. इस बीच एक यूट्यूब के जरिए ऐसा दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार महिला स्वरोजगार योजना के तहत सभी महिलाओं को उनके बैंक खाते में 1 लाख रुपए दे रही है. यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. ऐसे संदेशों के खिलाफ पीआईबी ने अपनी मुहिम चलाई है.

 

पीआईबी फैक्ट चेक ने इस तरह के संदेशों से सतर्क रहने को कहा है. उसका कहना है कि इस तरह कोई भी योजना नहीं चलाई जा रही है. यह दावा पूरी तरह से फर्जी है. ट्विटर पर इसका स्क्रीन शॉट शेयर करके टीम इसे पूरी तरह से भ्रम फैलाने  वाला संदेश बताया है. 

इस वीडियो को देखकर कोई भी शंका में पड़ सकता है. इस तरह के मैसेज से आम जनता को ठगने का प्रयास हो रहा है. पीआईबी ने अपील की है ​कि इस तरह का कोई संदिग्ध मैसेज सोशल मीडिया पर आता है तो उसे जांचने के लिए उससे संपर्क करें. इसके लिए ट्विटर पर @PIB Fact check पर जाना होगा.