logo-image

मैच हारने पर कोच ने सभी खिलाड़ियों को पीटा, न्यूज़ नेशन की पड़ताल में सामने आया सच

टी-20 वर्ल्ड कप में न्यूज़ीलैंड के हाथों भारतीय क्रिकेट टीम की हार के बाद सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में ड्रेसिंग रूप के अंदर पिटते विदेशी खिलाड़ियों को दिखाया जा रहा है.

Updated on: 02 Nov 2021, 08:13 PM

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो 
  • ड्रेसिंग रूप के अंदर पिटते विदेशी खिलाड़ियों को दिखाया जा रहा है
  • एक यूजर्स ने लिखा ऐसा होना चाहिए भारतीय क्रिकेट कोच 

 

नई दिल्ली :

टी-20 वर्ल्ड कप में न्यूज़ीलैंड के हाथों भारतीय क्रिकेट टीम की हार के बाद सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में ड्रेसिंग रूप के अंदर पिटते विदेशी खिलाड़ियों को दिखाया जा रहा है. दावा किया जा रहा है कि खिलाड़ियों को पीटने वाला शख़्स टीम का कोच है. जो इन खिलाड़ियों को मैच हारने की सज़ा दे रहा है. खिलाड़ियों पर अपनी भड़ास निकालने के बाद कोच ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. वीडियो शेयर करते हुए एक यूजर ने लिखा- "ऐसा होना चाहिए भारतीय क्रिकेट टीम का कोच.

पड़ताल
वीडियो की की-फ्रेमिंग कर हमने इसे इंटरनेट पर सर्च किया. तो ट्विटर पर हैलित कर्ट नाम के शख्स का जिक्र मिला. इसी क्लू के आधार पर हमने पड़ताल आगे बढ़ाई तो एक न्यूज़ रिपोर्ट मिली . इसमें थप्पड़ मारते शख्स की वही तस्वीर है और डिटेल में बताया है कि खिलाड़ियों को पीट रहे कोच का नाम हैलित कर्ट है, जो तुर्की की जूनियर फुटबॉल टीम कायसेरी मेसुसपोर के कोच थे. 2016/17 में हुए एक मैच में टीम हारी तो गुस्से में इन्होंने सभी खिलाड़ियों को पीटा. इसके तीन साल बाद तक हैलित उसी टीम के कोच बने रहे लेकिन साल 2019 में ड्रेसिंग रूम में पिटाई का ये वीडियो वायरल हो गया. जिसके बाद कोच को 3 साल के लिए सस्पेंड कर दिया गया था.

इसी क्लू के आधार पर हमने पड़ताल आगे बढ़ाई तो एक न्यूज़ रिपोर्ट मिली . इसमें थप्पड़ मारते शख्स की वही तस्वीर है और डिटेल में बताया है कि खिलाड़ियों को पीट रहे कोच का नाम हैलित कर्ट है, जो तुर्की की जूनियर फुटबॉल टीम कायसेरी मेसुसपोर के कोच थे. 2016/17 में हुए एक मैच में टीम हारी तो गुस्से में इन्होंने सभी खिलाड़ियों को पीटा. इसके तीन साल बाद तक हैलित उसी टीम के कोच बने रहे लेकिन साल 2019 में ड्रेसिंग रूम में पिटाई का ये वीडियो वायरल हो गया. जिसके बाद कोच को 3 साल के लिए सस्पेंड कर दिया गया था. इस तरह हमारी पड़ताल में साफ हो गया, मैच हारने पर खिलाड़ियों को पीटते कोच का जो दावा किया जा रहा है वो एकदम सही है .वीडियो तुर्की का है हालांकि 5 साल पुराना है.