News Nation Logo

राकेश टिकैत के मीडिया को धमकी भरे वीडियो का क्या है सच?

किसान नेता राकेश टिकैत (farmer leader Rakesh Tikait) मंगलवार को रायपुर, छत्तीसगढ़ गए थे. जहां उन्होंने मीडिया से बात की थी..साथ ही पत्रकारों के तमाम सवालों के जवाब दिए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 29 Sep 2021, 09:03:50 PM
Rakesh Tikait

faile photo (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो 
  • दावा किया जा रहा है कि राकेश टिकैत का अगला तारगेट मीडिया हाउस हैं
  •  वीडियो में किया जा रहा दावा निकला फेक

New delhi:

इन दिनों सोशल मीडिया  पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें दावा किया जा रहा है कि अब राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) का अगला तारगेट मीडिया हाउस है. आपको बचना है तो साथ दे दो वरना आप भी गए. वीडियो को बढा-चढ़ाकर कर पेश किया जा रहा है. हालाकि किसान नेता राकेश टिकैत वीडियो को लेकर सफाई दे चुके हैं. लेकिन उसके बावजूद भी लोग अपने-अपने अंदाज में वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. वीडियो की सच्चाई जानने के लिए तमाम पत्रकारों ने पड़ताल की और वीडियो की सच्चाई से लोगों को रुबरु कराया. आइये जानते हैं क्या है वायरल वीडियो का सच ?

यह भी पढें :Fact Check:मोबाइल कैमरे में रिकॉर्ड हुआ एलियन्स का विमान, न्यूज़ नेशन की पड़ताल में सामने आया सच

दरअसल, किसान नेता राकेश टिकैत (farmer leader Rakesh Tikait) मंगलवार को रायपुर, छत्तीसगढ़ गए थे. जहां उन्होंने मीडिया से बात की थी..साथ ही पत्रकारों के तमाम सवालों के जवाब दिए थे..वायरल वीडियो की सच्चाई जानने के लिए हमने इससे जुड़े की-वर्ड्स गूगल पर सर्च किए.. सर्च रिजल्ट में हमें इसका पूरा वीडियो ANI न्यूज एजेंसी के सोशल मीडिया अकाउंट पर मिला.. अकाउंट पर मौजूद 43 सेकंड के वीडियो में एक रिपोर्टर ने राकेश टिकैत से कहा, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार है. इसके जवाब में राकेश टिकैत बोले, सरकार तो सरकार ही होती है, इनका भी कुछ न कुछ ढूंढेंगे, ऐसा थोड़ी है कि ऐसे ही बच जाएगी सरकार, इनका भी करेंगे.. अभी दिल्ली सरकार को देखो, जिसने कानून बनाकर आधा देश बेच दिया. राकेश टिकैत ने आगे कहा, मध्यप्रदेश की 182 मंडियां बेचने के लिए निकाल दीं, छत्तीसगढ़ भी नहीं बचेगा.. अब तो यह है कि सब लोग साथ दो अगला टारगेट मीडिया हाउस है, आपको बचना है तो साथ दे दो, नहीं तो आप भी गए..

फेक निकला दावा 
वीडियो को सोशल मीडिया पर आधा-अधूरा शेयर किया गया. जिसमें पूरी बात नहीं दिखाई जा रही थी. वास्तव में किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा था कि सरकार का अगला तारगेट मीडिया हाउस है. यदि बचना है तो साथ दे दो.. जिसे आधा दिखाकर गलत दावा किया गया. पड़ताल में राकेश टिकैत का मीडिया को धमकी देने का दावा फेक साबित हुआ.

First Published : 29 Sep 2021, 09:01:28 PM

For all the Latest Fact Check News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.