News Nation Logo

पेट्रोल पंप के कर्मचारी की LIVE किडनैपिंग, न्यूज़ नेशन की पड़ताल में सामने आया सच

फिल्मी स्टाइल पर किडनैपिंग का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. वीडियो में पेट्रोल भरवाने आए लोग पेट्रोल पंप के कर्मचारी को ही अगवा कर लेते हैं. दावा किया जा रहा है कि इस कर्मचारी का अपहरण महंगा पेट्रोल देने की वजह से किया गया है.

Vinod Kumar | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 17 Oct 2021, 09:15:57 PM
f1

factcheck (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो 
  • कर्मचारी का अपहरण महंगा पेट्रोल देने की वजह से किया गया 
  • वीडियो भारत का बताया जा रहा है 

नई दिल्ली :

फिल्मी स्टाइल पर किडनैपिंग का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. वीडियो में पेट्रोल भरवाने आए लोग पेट्रोल पंप के कर्मचारी को ही अगवा कर लेते हैं. दावा किया जा रहा है कि इस कर्मचारी का अपहरण महंगा पेट्रोल देने की वजह से किया गया है. वीडियो भारत का ही बताया जा रहा है. वीडियो को शेयर करते हुए एक यूजर ने लिखा है की अपहरण का एक ऐसा वीडियो देख कर हो जाएंगे खामोश, सोशल मीडिया पर तेजी से हो रहा है वायरल".. न्यूज नेशन की टीम ने वायरल वीडियो का सच जानने के लिए रिसर्च किया तो सच्चाई सामने आने में देर न लगी.

यह भी पढें :कैमरे में क़ैद नकली नोट छापने का पाकिस्तानी कारखाना- न्यूज़ नेशन की पड़ताल में सामने आया सच

पड़ताल
इसमें कोई शक नहीं कि पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं और करीब-करीब हर जगह शतक लगा चुका है.. लेकिन पेट्रोल महंगा होने पर किसी पंप कर्मचारी का ही किडनैप कर लिया जाए, ये बात समझ से परे हैं. पड़ताल की पहली कड़ी में हमने वीडियो से ही क्लू तलाशा तो अरबी में लिखी कार की नंबर प्लेट से पहला क्लू मिला.. जिसके बाद हमने कुछ की-वर्ड्स को अरबी में ट्रांसलेट करके इंटरनेट पर सर्च किया तो एक मीडिया रिपोर्ट मिली. जिसपर 29 सितंबर 2021 की तारीख लिखी थी...रिपोर्ट को विस्तार से पढ़ा तो पता चला कि वायरल वीडियो सऊदी अरब के हाएल प्रांत का है. जहां एक गैस स्टेशन पर वारदात को अंदाज दिया गया. कार में सवार बदमाश गैस भरवाने के मकसद से पंप पर रुके थे. लेकिन जब उन्होंने गैस स्टेशन के कर्मचारी के हाथ में नकदी देखी तो उन्होंने उसे अगवा करके लूट लिया. लेकिन सीसीटीवी के आधार पर तीन आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया गया. पुलिस पूछताछ में पता चला कि ये बदमाश एक और पेट्रोल पंप पर लूट की वारदात को अंजाम दे चुके हैं..

कैसे सामने आया सच ?
इस मीडिया रिपोर्ट में सऊदी अरब के एक पत्रकार का ट्वीट भी है . जिसने तीन आरोपियों के गिरफ्तार किए जाने की मुहर लगाई है..इस तरह हमारी पड़ताल में ये दावा गलत पाया गया कि महंगा पेट्रोल देने पर किडनैपिंग कर ली गई.. दरअसल ये आरोपी पेट्रोल पंप के कर्मचारी से पैसे लूटना चाहते थे.. इसलिए उन्होंने किडनैपिंग की.

First Published : 17 Oct 2021, 07:40:23 PM

For all the Latest Fact Check News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो