logo-image

Fact Check:क्या है सलमान खान को रोकने वाले जवान पर कार्रवाई का सच?

सच तक पहुंचने के लिए हमने CISF अधिकारियों से संपर्क साधा...तो हमें बताया गया कि CISF जवान सोमनाथ मोहंती के ख़िलाफ़ कोई एक्शन नहीं लिया गया है.

Updated on: 26 Aug 2021, 01:17 PM

नई दिल्ली:

एक्टर सलमान ख़ान की चेकिंग करने वाले CISF जवान का फोन विभाग ने जब्त किया, न्यूज़ नेशन की पड़ताल में दावा गलत निकला. सोशल मीडिया में एक्टर सलमान खान को लेकर एक ख़बर वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि मुंबई एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ के एक जवान ने सलमान खान को रोका था, लेकिन इस वजह से जवान के ख़िलाफ़ कार्रवाई की गई है, सीआईएसएफ जवान पर प्रोटोकॉल के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए जवान का मोबाइल जब्त कर लिया गया है। इस ख़बर के साथ घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है.

वीडियो 20 अगस्त का बताया जा रहा है. जिसमें कैमरा फ्लैश के बीच सलमान जैसे ही एयरपोर्ट के गेट पर पहुंचते हैं, सीआईएसएफ का जवान उन्हें रोक लेता है और उन्हें तब तक रोके रखा जाता है जब तक पहले से खड़े लोग एयरपोर्ट परिसर में दाखिल नहीं हो जाते...लेकिन अब घटना की तस्वीर को शेयर करते हुए हितेश शर्मा नाम के यूजर ने लिखा---"सलमान खान को मुंबई एयरपोर्ट पर चेकिंग के लिए रोकने वाले CISF जवान सोमनाथ मोहंती पर हुई कार्रवाई...ये है हमारे देश का कानून"

सलमान खान अपनी अपकमिंग फिल्म टाइगर-3 की शूटिंग के लिए रूस रवाना हुए थे और इसी दौरान सीआईएसएफ जवान सोमनाथ मोहंती ने उन्हें रोका था...वायरल वीडियो के दसवें सेकंड में भी दिखाई देता है कि जवान के रोकने पर सलमान रुक गए और उन्होंने अपनी बारी आने का इंतजार किया, CISF जवान से ना कोई बहस की और ना ही नाराज़गी जताई...फिर जवान पर एक्शन क्यों लिया गया...ये बात शक पैदा करती है...हमने इसकी पड़ताल की

सच तक पहुंचने के लिए हमने CISF अधिकारियों से संपर्क साधा...तो हमें बताया गया कि CISF जवान सोमनाथ मोहंती के ख़िलाफ़ कोई एक्शन नहीं लिया गया है. उल्टे उन्हें ईमानदारी से ड्यूटी निभाने के लिए अवॉर्ड दिया गया है. CISF ने अपने आधिकारिक ट्वीट में भी इसकी पुष्टि की है.

जिसमें लिखा है कि CISF जवान सोमनाथ मोहंती को लेकर जो मैसेज वायरल हो रहे हैं, वो निराधार हैं, सोमनाथ मोहंती को पुरुस्कृत किया गया है, उन्होंने अपनी ड्यूटी को अच्छे से निभाया और प्रोफेशनल रवैया रखा था। इस तरह हमारी पड़ताल में ये साफ हो गया, सलमान खान को रोकने वाले CISF जवान पर कार्रवाई का जो दावा किया जा रहा है वो गलत है. दरअसल जवान को ईमानदारी का इनाम मिला है.