logo-image

क्या पीएम मोदी के स्वागत में बड़ी संख्या में पेड़ काटे गए? जानें पूरा सच 

पीएम मोदी ने अपने जन्मदिन के मौके पर देश को तोहफा दिया. मगर इस बीच यह दावा किया जा रहा है कि पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम के कारण बड़ी संख्या में पेड़ काटे गए.

Updated on: 23 Sep 2022, 06:09 PM

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश के कुनो वन्यजीव अभयारण्य में हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा आठ चीते छोड़े गए. इस दौरान भव्य समारोह में बड़ी संख्या में मेहमान पहुंचे. इनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया. इस बीच दावा किया जा रहा है कि करीब 300 मेहमानों के साथ पीएम के दौरे की व्यवस्था करने के लिए वन्यजीव अभयारण्य में बड़ी संख्या में पेड़ काटे गए. गौरतलब है कि लगभग 70 साल के इंतजार के बाद भारत में 8 नए चीतों को छोड़ा गया. पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद कुनो नेशनल पार्क में इन चीतों का स्वागत किया था. पीएम मोदी ने अपने जन्मदिन के मौके पर देश को यह तोहफा दिया. मगर इस बीच यह दावा किया जा रहा है कि पीएम मोदी के इस कार्यक्रम के कारण बड़ी संख्या में पेड़ काटे गए.

इस सच की पड़ताल जब पीआईबी की फैक्ट चेक टीम ने की तो पाया यह मैसेज पूरी तरह से फर्जी है. कोई पेड़ नहीं काटा ग️या. मेहमानों के लिए रहने की व्यवस्था सेसैपुरा एफआरएच और टूरिज्म जंगल लॉज में की गई थी. पीआईबी ने आम जनता से अपील की है कि इस तरह के संदेशों को आगे न बढ़ाया जाए. इस तरह के संदेश आम जनता में भ्रम फैलाने का काम करते हैं.