logo-image

क्या दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर पकड़ा गया आतंकी? वीडियो हुआ वायरल 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियों के जरिए दावा किया जा रहा है मे​ट्रो पर एक आतंकी को गिरफ्तार को किया गया है.

Updated on: 27 Jun 2022, 10:11 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियों के जरिए दावा किया जा रहा है कि मे​ट्रो पर एक आतंकी को गिरफ्तार को किया गया है. ऐसे में मेट्रो का सफर करने से पहले सावधान रहें. वीडियो के जरिए यह कहा जा रहा है कि दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर एक आतंकवादी पकड़ा गया है और लोगों को मेट्रो में यात्रा करने से बचना चाहिए. इस वीडियो में मेट्रो की बोगी में बैठे लोग खिड़की से देख रहे हैं कि प्लेटफॉर्म पर कुछ जवान एक शख्स को गिरफ्तार कर रहे हैं. लोग इस दृश्य का वीडियो बनाने में लगे हैं. हालांकी पीआईबी की फैक्ट चेक टीम ने इस वीडियो की सूचना को सही नहीं ठहराया है. उसका कहना है कि यह भ्रामक खबर है. यह मात्र एक मॉक ड्रिल थी. इसे लोगों ने आतंकी घटना समझकर फैला दिया है. आम जनता से पीआईबी ने अपील की है कि इस तरह के वीडियो को सच मानने की गलती न करें. यह एक मॉक ड्रिल का पार्ट हैं. इसकी तैयारी कई दिनों से हो रही थी.  

पीआईबी ने साफ-साफ कहा है कि इस तरह की खबरों से सतर्क रहें. पीआईबी ने आम जनता से अपील की है कि इस तरह का कोई भी संदिग्ध खबर या मैसेज सोशल मीडिया पर आता तो उसे जांचने के लिए उससे संपर्क करें. इसके लिए व्हाट्सअप नंबर 8799711259 पर जाना होगा. वहीं ट्विटर पर @पीआईबी फैक्ट चेक पर जाना होगा.