logo-image

सिर्फ एक लिंक क्लिक करके जीत सकते हैं टाटा की शानदार कार... न्यूज़ नेशन की पड़ताल में सामने आया सच

सोशल मीडिया (social media) में एक मैसेज लोगों को खूब चौंका रहा है.. इस मैसेज में दावा किया जा रहा है कि टाटा कंपनी अपनी 150वीं सालगिरह पर महंगी कार जीतने का मौका दे रही है..

Updated on: 02 Oct 2021, 08:00 AM

highlights

  • कीमती कार जीतने वाले मैसेज का वायरल सच ?
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा मैसेज
  • न्यूज नेशन की पड़ताल में फर्जी साबित हुआ दावा 

New delhi:

सोशल मीडिया (social media) में एक मैसेज लोगों को खूब चौंका रहा है.. इस मैसेज में दावा किया जा रहा है कि टाटा कंपनी अपनी 150वीं सालगिरह पर महंगी कार जीतने का मौका दे रही है.. कार जीतने के लिए किसी भी प्रतियोगिता में शामिल नहीं होना है.. बल्कि मैसेज में भेजे जा रहे लिंक को क्लिक करके इवेंट में शामिल होना है.. मोबाइल नंबर से ये मैसेज हमारी लाई डिटेक्टर टीम को भी आया.. चौंकाने वाली बात ये कि अलग-अलग लोगों को ये मैसेज अलग-अलग नंबर से आ रहा है. जो शक पैदा करता है, लिहाजा हमने वायरल मैसेज की पड़ताल की..पड़ताल के बाद चौकाने वाला सच आया सामने..

यह भी पढें : पेट्रोल नहीं था, फिर भी कैसे खड़े-खड़े जल गया स्कूटर...न्यूज़ नेशन की पड़ताल में सामने आया सच

पड़ताल
वायरल पोस्ट की सच्चाई जानने के लिए हमने टाटा ग्रुप की ऑफिशियल वेबसाइट पर सर्च किया...लेकिन वेबसाइट पर ना तो 150वीं सालगिरह के बारे में कोई जानकारी थी और ना ही कार जीतने वाले इस ऑफर के बारे में, जिससे वायरल हो रहे इस मैसेज पर शक पैदा हुआ..पड़ताल के आखिर में हमारी लाई डिटेक्टर टीम ने टाटा ग्रुप का आधिकारिक ट्विटर हैंडल सर्च किया...तो सारा सच सामने आ गया..टाटा ग्रुप के सोशल मीडिया अकाउंट पर इस मैसेज का खंडन करते हुए लिखा गया है कि "इस प्रमोशनल एक्टिविटी के लिए टाटा ग्रुप या उसकी कंपनियां जिम्मेदार नहीं हैं.. कृपया लिंक पर क्लिक न करें और न ही इसे दूसरों को फॉरवर्ड करें..

 

#FakeNotSafe

Tata Group or its companies are not responsible for this promotional activity. Please do not click on the link and/or forward it to others.

Know more here: https://t.co/jJNfybI9ww pic.twitter.com/AA38T0oqHn

— Tata Group (@TataCompanies) October 1, 2021

इस तरह हमारी पड़ताल में वायरल हो रहा ये मैसेज गलत साबित हुआ है.. आप भी इस मैसेज पर यकीन ना करें और ना ही किसी के साथ अपनी जानकारी साझा करें.. ऐसा करने पर आप साइबर ठगी का शिकार हो सकते हैं.