News Nation Logo
कश्मीर में हो रहीं हत्याएं दुखद, हम निंदा करते हैं: राजीव शुक्ला पीएम नरेंद्र मोदी 20 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे घर में घुसकर गरीब लोगों की हत्या करना दुर्भाग्यपूर्ण है। आतंकियों की यह कायराना हरकत है: सुशील मोदी आतंकियों की मंशा लोगों में डर पैदा करने की है, जिससे लोग कश्मीर छोड़कर चले जाएं: सुशील मोदी उत्तराखंड: बद्रीनाथ धाम में शुरू हुआ सीजन का पहला हिमपात। धाम में पड़ रही कड़ाके की ठंड। राम रहीम को रंजीत सिंह हत्या मामले में उम्रकैद की सजा पंचकूला की CBI अदालत ने सजा का ऐलान किया अन्य 4 दोषियों पर 50-50 हजार रुपए का जुर्माना अदालत ने राम रहीम पर 31 लाख का जुर्माना भी लगाया लंबी लड़ाई के बाद पीड़ित परिवार को मिला इंसाफ डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम के साथ 5 लोगों को उम्र कैद पंजाब: जालंधर-फगवाड़ा हाईवे पर धनोवाली में एक तेज रफ़्तार गाड़ी ने 2 युवतियों को कुचला देश में अब तक कोविड वैक्सीन की 98 करोड़ डोज़ लगाई गई है: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया आंतरिक सुरक्षा पर राज्यों के IG और DGP के साथ आज अमित शाह की बैठक कश्मीर में एक और आतंकी साजिश का अलर्ट, सुरक्षा बढ़ाई गई दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने “रेड लाईट ऑन, गाड़ी ऑफ” अभियान की शुरुआत की पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की अध्यक्षता में चंडीगढ़ में कैबिनेट की बैठक हुई महाराष्ट्रः कल्याण की आधारवाड़ी जेल में 20 कैदी कोरोना पॉजिटिव आर्यन खान पर NCB का बड़ा बयान, आर्यन की काउंसिलिंग की गई आर्यन ने दोबारा गलती न करने की बात कही: NCB रिहाई के बाद गरीबों के लिए काम करेंगे आर्यन खान: NCB कांग्रेस सिर्फ एक परिवार की पार्टी है: संबित पात्रा कश्मीर पर कांग्रेस भ्रम फैला रही है: संबित पात्रा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चारधाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं से सावधानी बरतने की अपील की भाजपा कार्यालय में हो रही राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक का पहला चरण खत्म किसान संगठनों के रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर मोदी नगर (उ.प्र.) में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन रोकी ISI Chief पर बीवी के टोटके पर अड़े इमरान, पाक सेना के जनरल ने लगाई लताड़ संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर प्रदर्शनकारी बहादुरगढ़ में रेलवे ट्रैक पर बैठे दिल्ली में लगातार दूसरे दिन भी बारिश का दौर जारी. जगह-जगह जलभराव

सिर्फ एक लिंक क्लिक करके जीत सकते हैं टाटा की शानदार कार... न्यूज़ नेशन की पड़ताल में सामने आया सच

सोशल मीडिया (social media) में एक मैसेज लोगों को खूब चौंका रहा है.. इस मैसेज में दावा किया जा रहा है कि टाटा कंपनी अपनी 150वीं सालगिरह पर महंगी कार जीतने का मौका दे रही है..

Vinod Kumar | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 02 Oct 2021, 08:00:00 AM
tata compny

factcheck (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कीमती कार जीतने वाले मैसेज का वायरल सच ?
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा मैसेज
  • न्यूज नेशन की पड़ताल में फर्जी साबित हुआ दावा 

New delhi:

सोशल मीडिया (social media) में एक मैसेज लोगों को खूब चौंका रहा है.. इस मैसेज में दावा किया जा रहा है कि टाटा कंपनी अपनी 150वीं सालगिरह पर महंगी कार जीतने का मौका दे रही है.. कार जीतने के लिए किसी भी प्रतियोगिता में शामिल नहीं होना है.. बल्कि मैसेज में भेजे जा रहे लिंक को क्लिक करके इवेंट में शामिल होना है.. मोबाइल नंबर से ये मैसेज हमारी लाई डिटेक्टर टीम को भी आया.. चौंकाने वाली बात ये कि अलग-अलग लोगों को ये मैसेज अलग-अलग नंबर से आ रहा है. जो शक पैदा करता है, लिहाजा हमने वायरल मैसेज की पड़ताल की..पड़ताल के बाद चौकाने वाला सच आया सामने..

यह भी पढें : पेट्रोल नहीं था, फिर भी कैसे खड़े-खड़े जल गया स्कूटर...न्यूज़ नेशन की पड़ताल में सामने आया सच

पड़ताल
वायरल पोस्ट की सच्चाई जानने के लिए हमने टाटा ग्रुप की ऑफिशियल वेबसाइट पर सर्च किया...लेकिन वेबसाइट पर ना तो 150वीं सालगिरह के बारे में कोई जानकारी थी और ना ही कार जीतने वाले इस ऑफर के बारे में, जिससे वायरल हो रहे इस मैसेज पर शक पैदा हुआ..पड़ताल के आखिर में हमारी लाई डिटेक्टर टीम ने टाटा ग्रुप का आधिकारिक ट्विटर हैंडल सर्च किया...तो सारा सच सामने आ गया..टाटा ग्रुप के सोशल मीडिया अकाउंट पर इस मैसेज का खंडन करते हुए लिखा गया है कि "इस प्रमोशनल एक्टिविटी के लिए टाटा ग्रुप या उसकी कंपनियां जिम्मेदार नहीं हैं.. कृपया लिंक पर क्लिक न करें और न ही इसे दूसरों को फॉरवर्ड करें..

 

#FakeNotSafe

Tata Group or its companies are not responsible for this promotional activity. Please do not click on the link and/or forward it to others.

Know more here: https://t.co/jJNfybI9ww pic.twitter.com/AA38T0oqHn

— Tata Group (@TataCompanies) October 1, 2021

इस तरह हमारी पड़ताल में वायरल हो रहा ये मैसेज गलत साबित हुआ है.. आप भी इस मैसेज पर यकीन ना करें और ना ही किसी के साथ अपनी जानकारी साझा करें.. ऐसा करने पर आप साइबर ठगी का शिकार हो सकते हैं.

First Published : 02 Oct 2021, 08:00:00 AM

For all the Latest Fact Check News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.