logo-image

क्या SBI के खाताधारकों के बंद हो रहे हैं अकाउंट? जानें वायरल मैसेज का सच  

SBI Fraud Alert: अगर आपका भी अकाउंट भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में है, तो यह खबर आपके के लिए बेहद जरूरी है.

Updated on: 03 May 2022, 10:32 AM

highlights

  • मीडिया पर लोगों को ठगने के लिए ऐसा एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है
  • अकाउंट को दोबारा से सक्रिय करने के लिए लोगों से उनकी जरूरी जानकारी मांगी गई है

नई दिल्ली:

SBI Fraud Alert: अगर आपका भी अकाउंट भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में है, तो यह खबर आपके के लिए बेहद जरूरी है. क्या आपको ऐसा कोई संदेश आया है, जिसमें आपके बैंक अकाउंट के बंद होने की बात कही जा रही है, तो सावधान हो जाएं. ऐसे किसी मैसेज पर भरोसा करने से आप  बड़ी मुश्किल का सामना कर सकते हैं. सोशल मीडिया पर लोगों को ठगने के लिए ऐसा एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल इस मैसेज में एसबीआई अकाउंट होल्डर (SBI Account holder) को उनको खाता बंद करने की बात कही जा रही है. मैसेज में कहा गया कि आपके बैंक डॉक्यूमेंट एक्सपायर हो चुके हैं. इसके कारण आपका अकाउंट ब्लॉक किया गया है. अकाउंट को दोबारा से सक्रिय करने के लिए लोगों से उनकी जरूरी जानकारी मांगी गई है.

ये भी पढ़ें: क्या बिल गेट्स के ट्विटर अकाउंट को किया सस्पेंड? जानें दावे का सच  

फर्जी हैं ये मैसेज

पीआईबी फैक्ट चेक ने सोशल मीडिया पर जारी इस मैसेज को पूरी तरह से फर्जी बताया है. PIB के अनुसार स्टेट बैंक (SBI) अपने कस्टमर को कभी भी इस तरह का मैसेज नहीं भेजती है. इसके साथ ही उसने ऐसे किसी भी मैसेज या ईमेल का जवाब नहीं देने को कहा है. 

 

यहां करें शिकायत

पीआईबी (PIB Fact Check) ने लोगों से ऐसे किसी भी मैसेज के झांसे  में नहीं आने का सुझाव दिया है. सोशल मीडिया पर आने वाले इस संदेश के  बहकावे में आकर अपना भारी नुकसान पहुंचा सकते हैं.ऐसे में इस तरह के  किसी भी मैसेज या लिंक पर अपनी जानकारी को न दें. इस तरह के मैसेज की शिकायत करनी हो तो report.phishing@sbi.co.in पर जा सकते हैं.