logo-image

AIIMS को लेकर केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री का ट्वीट वायरल, जानें सच

कोरोना वायरस संक्रमण से पूरा देश परेशान है. पूरे देश ने स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के हालात को देखा, किस तरह से अस्पतालों में लोग अपनों को लेकर परेशान रहे. हॉस्पिटलों में स्टाप की कमी को देखा.

Updated on: 28 Jul 2021, 02:32 PM

highlights

  • सोशल मीडिया पर एम्स को लेकर फर्जी खबर वायरल
  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया के ट्वीट के नाम पर दावा
  • नर्सिंग भर्ती को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का ट्वीट हो रहा वायरल

 

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस संक्रमण से पूरा देश परेशान है. पूरे देश ने स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के हालात को देखा, किस तरह से अस्पतालों में लोग अपनों को लेकर परेशान रहे. हॉस्पिटलों में स्टाप की कमी को देखा. वहीं, इस बीच सोशल मीडिया पर भर्ती को लेकर  एक खबर वायरल हो रही है. वायरल खबर में दावा किया जा रहा है कि AIIMS निदेशक के साथ हुई बातचीत के अनुसार, नर्सिंग भर्ती से 80:20 के अनुपात को हटाया जाएगा और 2020 की भर्ती 50:50 आधार पर पूरी होगी. इसका आदेश केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने दिया. 

यह भी पढ़ें : अपने ही जज के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचा कलकत्ता हाईकोर्ट, जानें वजह

दरअसल, वायरल खबर में यह दावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया के एक ट्वीट आधार पर किया जा रहा है. वायरल ट्वीट में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मेरी आज एम्स डायरेक्टर से मुलाकात हुई 80.20 के मुद्दे पर बात हुई जल्दी ही हम इस नियम को हटायेगे और 2020 की भर्ती 50.50 प्रतिशत के आधार पर पूरी करवाएंगे.

यह भी पढ़ें : जाट मतदाताओं को लुभाने की तैयारी में RLD-सपा गठबंधन, बनाया फॉर्मूला

वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया की वायरल हो रहे ट्वीट की पड़ताल पीआईबी फैक्ट चेक की टीम ने किया. पीआईबी फैक्ट चेक ने इसकी पूरी पड़ताल करके. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया के ट्वीट की सच्चाई को अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर किया. पीआईबी ने फैक्ट चेक ने लिखा-स्वास्थ्य मंत्री @mansukhmandviya
के नाम से एक #फर्जी ट्वीट में दावा किया गया है कि #AIIMS निदेशक के साथ हुई बातचीत के अनुसार, नर्सिंग भर्ती से 80:20 के अनुपात को हटाया जाएगा और 2020 की भर्ती 50:50 आधार पर पूरी होगी. #PIBFactCheck: स्वास्थ्य मंत्री ने ऐसा कोई ट्वीट नहीं किया है.

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर आए दिन कोई ना कोई खबर, पोस्ट, ट्वीट वायरल होते रहते हैं. जरूरी नहीं की ये सारे सही हो. आपको वायरल हो रही इन खबरों की सच्चाई जान लेनी चाहिए. क्योंकि इस तरह की वायरल हो रही फर्जी पोस्ट से आपको ठगा जा सकता है.