logo-image

Fact Check : रेलवे की ग्रुप सी कमर्शियल क्लर्क का अपॉइंटमेंट लेटर जारी? जानें सच

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि यह एपॉइंटमेंट लेटर (Appointment Letter) रेलवे नार्थ (Northern Railway) की ओर से आवेदक को रेलवे की ग्रुप-सी 'कमर्शियल क्लर्क' के पद के लिए जारी किया गया है.

Updated on: 12 Jan 2021, 03:24 PM

नई दिल्ली:

सरकारी जॉब (Government Jobs) की तलाश में युवा दिन-रात पढ़ाई करते है. वह निरंतर सरकारी नौकरी (Government Jobs) के लिए परिश्रम करते रहते हैं. ऐसे युवाओं में काफी संख्या उनकी होती है, जो रेलवे में नौकरी (Railway Jobs) करना चाहते हैं, लेकिन कई बार युवा सरकारी नौकरी की चाहत में ठगी का शिकार हो जाते हैं. वहीं, इस बीच सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि यह एपॉइंटमेंट लेटर (Appointment Letter) रेलवे नार्थ (Northern Railway) की ओर से आवेदक को रेलवे की ग्रुप-सी 'कमर्शियल क्लर्क' के पद के लिए जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें : Fact Check : SSC ने बनाया Tier-0? क्या इसके बिना नहीं होगा आवेदन

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस पोस्ट की पड़ताल पीआईबी फैक्ट की टीम ने की है, जिसमें वायरल हो रहा एपॉइंटमेंट लेटर (Appointment Letter)  फर्जी पाया गया. पीआईबी ने अपने ट्विटर हैंडल  पर लिखा- उत्तर रेलवे द्वारा कथित तौर पर जारी किए गए एक नियुक्ति पत्र में यह दावा किया जा रहा है कि आवेदक को ग्रुप (C) 'कमर्शियल क्लर्क' के पद के लिए नियुक्त किया गया है. PIB Fact Check में यह लेटर फर्जी है. रेलवे भर्ती बोर्ड ने ऐसा कोई एपॉइंटमेंट लेटर जारी नहीं किया.