logo-image

पीएम मोदी ने क्रिकेट खेलकर सबको किया हैरान, सोशल मीडिया पर किया दावा  

Fact Check: सोशल मीडिया पर एक वीडियो छाया हुआ है. इस वीडियो में एक बुजुर्ग क्रिकेट खेलता हुआ दिखाई देता है. एक झलक देखने पर वह पीएम नरेंद्र मोदी दिखाई देता है. सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि पीएम मोदी बल्लेबाजी कर रहे हैं.

Updated on: 01 May 2022, 01:29 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर एक वीडियो छाया हुआ है. इस वीडियो में एक बुजुर्ग क्रिकेट खेलता हुआ दिखाई देता है. एक झलक देखने पर वह पीएम नरेंद्र मोदी दिखाई देता है. सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि पीएम मोदी बल्लेबाजी कर रहे हैं. वीडियो क्लिप में, वह शख्स सफेद कुर्ता और नीले स्वेटर के साथ पायजामा पहने दिखाई दे रहा है. कपड़े पहने और कद काठी से वह हूबहू पीएम की तरह दिख रहा है. वायरल वीडियो को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के प्रशंसक यह दावा करके  क्लिप फैला रहे हैं कि 'नरेंद्र मोदी जी क्रिकेट खेल रहे हैं'. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. हालांकि, सच्चाई यह है कि वीडियो में दिख रहा शख्स पीएम नहीं है. यह क्रिकेटर युवराज सिंह के  पिता योगराज सिंह हैं.

जानें क्या है वीडियो का सच? 

वीडियो को ज्यादा जांचने के बाद यह पता चलता है कि उनके फेसबुक पेज   पर उनकी वेशभूषा जैसी तस्वीरें मिली है. अपने अकाउंट पर उन्होंने लिखा, "डीएवी कॉलेज में मेरी 45 साल की कोचिंग में से आज हमने 40वीं बार इंटर कॉलेज फाइनल जीता है. आज एसडी कॉलेज चंडीगढ़ को फाइनल   में हराकर. कोच योगराज सिंह ने साल 2022 के लिए चंडीगढ़ डीएवी कॉलेज क्रिकेट ग्राउंड सेक्टर 10 में इंटर कॉलेज टूर्नामेंट जीता. टीम, कॉलेज और अभिभावकों को बधाई.''

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Yograj Singh (@yograjofficial)

कैसे वायरल हो गया वीडियो 

यही क्लिप उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी है. वीडियो के कैप्शन में लिखा था,'जिंदगी ज्यादा मजेदार है, अगर आप गेम खेलते हैं. क्रिकेट मेरा जुनून है. आपका खेल क्या है?'इस क्रिकेट गेम को लेकर योगराज सिंह ने कई तस्वीरों को सांझा किया है.