logo-image

क्या फोटो क्लिक करते वक्त PM Modi कैमरे का शटर हटाना भूले? वायरल तस्वीर का सच 

पीएम मोदी फोटोग्राफी के शौकीन रहे हैं. वे अक्सर कई मौकों पर अपने कैमरे के साथ दिखाई देते हैं. हाल ही में अपने 72वें जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी ने शनिवार को मध्यप्रदेश के कुनों नेशनल पार्क में नामीबिया से आए आठ चीतों को छोड़ा था

Updated on: 19 Sep 2022, 12:06 PM

नई दिल्ली:

पीएम मोदी फोटोग्राफी के शौकीन रहे हैं. वे अक्सर कई मौकों पर अपने कैमरे के साथ दिखाई देते हैं. हाल ही में अपने 72वें जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी ने शनिवार को मध्यप्रदेश के कुनों नेशनल पार्क में नामीबिया से आए आठ चीतों को छोड़ा था. इस दौरान पीएम ने यहां पर फोटोग्राफी की. यहां पर उन्होंने नेशनल पार्क के कुछ फोटो लिए. इस दौरान उनकी एक फोटो वायरल हो रही है. इसमें देखा जा सकता है कि जिस कैमरे से पीएम मोदी तस्वीरे ले रहे हैं, उसके लैंस का शटर बंद है. इसे लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह के कमेंट सामने आए हैं. 

वायरल तस्वीर को सोशल मीडिया पर कई यूजर्स के साथ तृणमूल कांग्रेस के सांसद जवाहर सरकार ने भी शेयर किया है. इसमें कैप्शन में उन्होंने लिखा कि सभी आंकड़ों को ढक्कना एक बात है, लेकिन कैमरे के लेंस पर कवर लगाए रखना दूरदर्शिता है. तस्वीर में साफ देखा गया कि पीएम मोदी ने कैमरे के लेंस को कवर किया हुआ है.  अब जब यह तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है तो भाजपा ने इस पर पलटवार किया.

दरअसल टीएमसी सासंद की ओर से पोस्ट की गई तस्वीर पूरी तरह से फर्जी है. तृणमूल कांग्रेस ने पीएम मोदी की एक मॉर्फ्ड फोटो को शेयर कर वायरल किया है. भाजपा ने पीएम की फोटोशाॅप्ड इमेज की तुरंत जांच की. टीएमसी पर हमला बोलते हुए, इसे फर्जी करार दिया.  फोटोशॉप्ड करने वाला एक गलती कर बैठा. छवि में निकॉन कैमरे में कैनन लेंस कवर दिख रहा है. यह स्पष्ट रूप से पूरी कहानी दर्शाता है.