logo-image

इंडियन ऑयल के नाम पर पेट्रोल पंप खोलने की पेशकश! जानें क्या है पूरा सच

वेबसाइट के जरिए पेट्रोल पंप के डीलरशिप की पेशकश की गई है. पीआईबी का कहना है कि कुछ फर्जी वेबसाइटें इंडियन ऑयल के नाम पर लोगों को फंसाने का काम कर रही हैं.

Updated on: 29 Sep 2022, 03:49 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर कई तरह के भ्रामक संदेशों की बाढ़ लगी हुई है. कई तरह के आफर देकर जरूरी जानकारी चुराई जा रही हैं.  इस बीच ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल के नाम पर फर्जी पेट्रोल पंप खोले जाने का खेल चलाया जा रहा है. धोखाधड़ी करने वाले वेबसाइट के जरिए लोगों को ठगने की कोशिश में लगे हैं. इसको लेकर पीआईबी फैक्ट चेक ने अपने ट्वीटर हैंडल से एक मैसेज को टैग किया है. इसमें एक वेबसाइट के लिंक को दर्शाया गया है. वेबसाइट के जरिए पेट्रोल पंप डीलरशिप की पेशकश की गई है. पीआईबी का कहना है कि कुछ फर्जी वेबसाइटें इंडियन ऑयल के नाम पर लोगों को फंसाने का काम कर रही हैं. इस तरह की धोखधड़ी से पेट्रोल पंप की डीलरशिप की पेशकश हो रही है. वेबसाइट के जरिए लोगों का रजिस्ट्रेशन होता है. इसमें लोग अपनी जरूरी जानकारी देते हैं. पीआईबी का कहना है कि इस तरह की वेबसाइट से दूर रहने का प्रयास करें.

 

पीआईबी ने इस संदेश को फेक करार दिया है. टीम का कहना है कि इस तरह के संदेशों से दूर रहें, मैसेज में दिए गए लिंक पर क्लिक करने से आप धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं.  पीआईबी ने आम जनता से अपील की है कि इस तरह के संदेशों को आगे न बढ़ाया जाए. इस तरह के संदेश आम जनता में भ्रम फैलाने का काम करते हैं.