logo-image

महाराष्ट्र: क्या राज्यपाल ने 30 जून को फ्लोर टेस्ट का दिया आदेश? राजभवन ने दी सफाई 

सोशल मीडिया में महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट को लेकर एक पत्र तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें कहा गया है कि महाराष्ट्र के राज्यपाल ने 30 जून को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया है.

Updated on: 29 Jun 2022, 09:47 AM

मुंबई:

सोशल मीडिया में महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट को लेकर एक पत्र तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें कहा गया है कि महाराष्ट्र के राज्यपाल ने 30 जून को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया है. इस पत्र के मुताबिक जल्द उद्धव सरकार को विश्वासमत हासिल करना होगा. मगर राजभवन ने एक बयान जारी कर इस पत्र को फर्जी बताया है और कहा ​है कि राज्यपाल की ओर से ऐसा कोई आदेश नहीं दिया गया है. कांग्रेस ने महाराष्ट्र के गृहमंत्री से फर्जी पत्र जारी करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.  महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख प्रवक्ता अतुल लोंधे ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फर्जी पत्र को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, ‘हम महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल से इस फर्जी पत्र को जारी करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हैं. संवैधानिक संस्था, राज्यपाल का दुरुपयोग किया जा रहा है.’

 

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने विधानसभा में एमवीए सरकार के बहुमत परीक्षण की मांग की. देवेंद्र फडणवीस के अलावा शिंदे गुट को समर्थन दे रहे आठ निर्दलीय विधायकों ने भी राज्यपाल को ईमेल भेजकर इसकी सूचना दी. उन्होंने विधानसभा में महा विकास अघाड़ी सरकार के बहुमत परीक्षण की मांग की है.

राज्यपाल महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर फ्लोर टेस्ट कराने पर विचार कर रहे हैं. हालांकि अब तक यह साफ नहीं हुआ है कि फ्लोर टेस्ट कब होगा. इसे लेकर राज्यपाल के आदेश का अब भी इंतजार है. इस बीच सूत्रों का दावा है कि अगर फ्लोर टेस्ट का आदेश  होता है, तो शिवसेना इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में जाने की तैयारी में है.